संयुक्त राष्ट्र महासभा में बाइडेन के भाषण के दौरान घुसा प्लेन, आई 9/11 की याद तो अमेरिका ने तुरन्त रवाना किए F-16

मनोरंजनसंयुक्त राष्ट्र महासभा में बाइडेन के भाषण के दौरान घुसा प्लेन, आई 9/11 की याद तो अमेरिका ने तुरन्त रवाना किए F-16

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन बीते दिन मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में जिस समय भाषण दे रहे थे, उसी समय सुरक्षा को लेकर एक बड़ा मामला सामने आ गया। लेकिन इससे कोई बड़ी घटना होते-होते टल गई। हुआ ये था कि एक छोटा एयरक्राफ्ट न्यूयॉर्क के टेम्परेरी फ्लाइट रिस्ट्रिक्शन में घुस गया था।

ये वाकया उस समय हुआ था, जब न्यूयॉर्क में दुनिया के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। दरअसल संयुक्त राष्ट्र महासभा में जो बाइडेन समेत दुनिया के कई बड़े नेता मौजूद थे। तभी दो बजे से आस-पास सेजना 182 एयरक्राफ्ट टीएफआर में घुस गया। फिर बाद में एफ-16 फाइटर जेट सक्रिय हुआ और बिना किसी अप्रिय घटना के एयरक्राफ्ट को टीएफआर से काफी दूर ले गए।आपको बता दे 2001 में अमेरिका पर प्लेन द्वारा हमला हुआ था जिसके बाद अमेरिका काफी चोकना रहता है और इीलिए घटना ने फिर से 9/11 की याद दिला दी

आखिर टीएफआर क्या है? न्यूयॉर्क में जिस जगह पर बड़े-बड़े नेताओं के आने की व्यवस्था होती है उसे टीएफआर कहा जाता है। ऐसे में बीते सोमवार को साढ़े चार बजे से मंगलवार 3.45 बजे तक एक स्पेशल क्षेत्र बनाया गया था, जिसे नो फ्लाय जोन करार दिया गया था। इसके पीछे का कारण हडसन नदी से पूर्वी नदी तक का एरिया उड़ान के लिए बंद कर दिया गया था। ये इसलिए भी किया गया था, क्योंकि मंगलवार से न्यूयॉर्क में यूएन बिल्डिग में यूएन जनरल असेंबली की शुरुआत हुई। और इस असेंबली में वर्ल्ड लीडर्स आए हुए हैं।

पीएम मोदी 25 तक अमेरिका दौरे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने शिरकत करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अमेरिका के दौरे पर रवाना हो गए। इस बारे में पीएम मोदी ने कहा कि यह दौरा अमेरिका से स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप मजबूत करने का मौका होगा। आगे पीएम ने कहा, “मैं अमेरिका के महामहिम राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर 22 से 25 सितंबर तक अमेरिका दौरा करूंगा। इस दौरान मैं राष्ट्रपति बाइडेन के साथ वैश्विक रणनीतिक साझेदारी और आपसी हितों के क्षेत्रीय व ग्लोबल मुद्दों पर विचार साझा करूंगा।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles