सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स (PBKS vs SRH) के खिलाफ सीजन के 28वें मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की. हैदराबाद की जीत में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 4 ओवरों में महज 22 रन देकर 3 शिकार किए. भुवी ने इस मैच के दौरान इतिहास रच दिया. वह आईपीएल पावरप्ले (1-6 ओवर) में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन चुके हैं.

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 2.4 ओवर में पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan)को मार्को जेन्सन (Marco Jansen) के हाथों कैच आउट कराया, जिसके साथ भुवी ने संदीप शर्मा को पछाड़ दिया.

भुवनेश्वर कुमार ने इस मामले में संदीप शर्मा को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने आईपीएल पारी के 1 से 6 ओवर के बीच अब तक 53 विकेट झटके हैं. भुवनेश्वर कुमार के नाम अब इस लिस्ट में 54 विकेट दर्ज हो चुके हैं.

54 विकेट – भुवनेश्वर कुमार

53 विकेट – संदीप शर्मा

52 विकेट – जहीर खान

51 विकेट – उमेश यादव

पंजाब ने बनाए 151 रन

लियाम लिविंगस्टोन की शानदार पारी, पंजाब ने बनाए 151 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 151 रन पर सिमट गई. पंजाब की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने सर्वाधिक 60 रन बनाए, जबकि शाहरुख खान ने 26 रन बनाए. विपक्षी टीम की ओर से उमरान मलिक ने 4, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 3 शिकार किए.

हैदराबाद की आसान जीत

इसके जवाब में हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. हैदराबाद के लिए एडेन मार्करम ने नाबाद 41 रन की पारी खेली, जबकि निकलस पूरन ने 35 रन बनाए. पंजाब की ओर से राहुल चाहर को 2 विकेट हाथ लग सके.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment