भटिंडा एयरपोर्ट लौट बोले “पीएम मोदी” अपने सीएम को बोल देना जिंदा आ गया हूं, प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया था रास्ता

मनोरंजनभटिंडा एयरपोर्ट लौट बोले "पीएम मोदी" अपने सीएम को बोल देना जिंदा आ गया हूं, प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया था रास्ता

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। इसके बाद पीएम मोदी वहां से वापस लौट गए।

भटिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि भटिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर पीएम मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा, “अपने सीएम को धन्यवाद कहना, कि में भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। बयान में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे।

पीएम मोदी दो साल के अंतराल के बाद आज पंजाब पहुंचे थे। विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा था। इन कानूनों को लेकर किसानों ने करीब 1 साल तक दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन किया था।

प्रधानमंत्री फिरोजपुर में चंडीगढ़ स्थित स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के उपग्रह केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे सहित 42,750 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे।

इनमें अमृतसर-ऊना खंड को चार लेन में परिवर्तित करना, मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन का आमान परिवर्तन और कपूरथला एवं होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना संबंधी परियोजनाएं भी शामिल थी। कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री एक रैली को भी संबोधित करने वाले थे।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles