5.5 C
London
Saturday, March 2, 2024

Bernard Arnault बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, Jeff Bezos को छोड़ा पीछे

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली। अमेज़न के सीईओ Jeff Bezos पिछले कुछ सालों से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में टॉप पर थे। पर अब उनकी यह बादशाहत खत्म हो गई है। Louis Vuitton कंपनी के मालिक फ्रांस के Bernard Arnault ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में अमेरिका के Jeff Bezos को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है।

क्या है Louis Vuitton

Louis Vuitton फ्रांस की कंपनी है। इसे LVMH या Moët Hennessy Louis Vuitton भी कहा जाता है। Louis Vuitton कंपनी कपड़े, कॉस्मेटिक्स, फैशन एसेसरीज़, घड़ियां, पर्फ्यूम, गहनें, वाइन, पर्स आदि चीज़ें बनाती है। Louis Vuitton दुनिया में सबसे बड़ी और लोकप्रिय कंपनियों में से एक है।

Bernard Arnault के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के पीछे कारण

Louis Vuitton कंपनी लगातार ही बढ़िया बिज़नेस कर रही है। अभी हाल ही में इसके शेयरों की कीमत भी उछाल देखने को मिला है। ऐसे में Louis Vuitton कंपनी की वैल्यू भी तेज़ी से बढ़ गई, जिसका फायदा Bernard Arnault को मिला और वो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन कर फोर्ब्स की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए।

कुल सम्पति

फ्रांस के व्यवसायी Bernard Arnault की वर्तमान में कुल सम्पति 19,890 करोड़ डॉलर आंकी गई है। यह फोर्ब्स की लिस्ट की नई रैंकिंग के अनुसार है। अब दूसरे नंबर पर आ चुके Jeff Bezos की कुल सम्पति 19,490 करोड़ डॉलर आंकी गई है। वहीं तीसरे स्थान पर मौजूद Tesla और SpaceX के मालिक Elon Musk की कुल सम्पत्ति 18,550 करोड़ डॉलर आंकी गई है।

इससे पहले भी बन चुके है सबसे अमीर व्यक्ति

Louis Vuitton के मालिक Bernard Arnault इससे पहले भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ चुके है। उन्होंने ऐसा 3 बार किया है। Bernard इससे पहले दिसंबर 2019, जनवरी 2020 और मई 2021 में भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके है और फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल कर चुके है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here