पहले बल्ले से तो फिर गेंद से धोया, द हंड्रेड में इस खिलाड़ी ने किया कमाल

खेलपहले बल्ले से तो फिर गेंद से धोया, द हंड्रेड में इस खिलाड़ी ने किया कमाल

इंग्लैंड में इस समय द हंड्रेड का जलवा है. 100 गेंदों का ये प्रारूप इन दिनों धमाल मचा रहा है और धमाल मचा रहे हैं इसमें खेलने वाले खिलाड़ी. 19 अगस्त को इस टूर्नामेंट में बर्मिंघम फोनिक्स और नॉर्दन सुपरचार्जस के बीच मैच खेला गया और इस मैच में डेविड विसे ने अपने हरफनमौला खेल से सभी का ध्यान खींचा और अपनी टीम सुपरचार्जस को शानदार जीत दिलाई. अपने इस शानदार खेल के लिए डेविड विसे को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

नॉर्दन सुपरचार्जस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 169 रन बनाए. फोनिक्स की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 100 गेंदों पर महज 137 रन बनाकर आउट हो गई. विसे ने पहले अपने बल्ले और फिर अपनी गेंद से फोनिक्स के खिलाड़ियों को खासा परेशान किया.

पहले बल्ले से किया खेल

सुपरचार्जस ने पहले बल्लेबाजी की. एडम लिथ और एडम होसे ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं और टीम के विशाल स्कोर की नींव रखी. सलामी बल्लेबाज एडम लिथ ने 56 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 26 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और छह छक्के मारे. एडम होसे नाबाद रहे. इस बल्लेबाज ने 53 रन बनाए. इतने रन बनाने के लिए इस बल्लेबाज ने 35 रन बनाए और चार चौके, दो छक्के लगाए. इसके बाद सुपरचार्जस ने कुछ विकेट लगातार खो दिए. अंत में विसे ने अपना तूफानी अवतार दिखाया और 14 गेंदों पर 34 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने चार छक्के और एक चौका मारा. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 242.85 का रहा.

गेंद से भी किया कमाल

इसके बाद फोनिक्स ने की टीम गेंदबाजी करने उतरी. विसे ने अपना कमाल दिखाया. उन्होंने फोनिक्स का बड़े विकेट शुरुआत में ही चटका दिए. पहले उन्होंने विल स्मीड को पवेलियन की राह दिखाई. स्मिड 15 रन बनाने में सफल रहे. इसके बाद उन्होंने बेनी होवेल 22 का विकेट चटकाया और फिर हेनरी ब्रूक्स को आउट किया. ब्रूक्स खाता तक नहीं खोल पाए. विसे ने 20 गेंदों पर 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए.वह साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत साउथ अफ्रीका के साथ ही की थी, लेकिन इसके बाद वह नामीबिया से खेलने लगे. पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में उन्होंने नामीबिया का ही प्रतिनिधित्व किया था. इसके अलावा विसे दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलते रहते हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles