BCCI ने विराट कोहली को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, फिर छीन ली कप्तानी

मनोरंजनBCCI ने विराट कोहली को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, फिर छीन ली कप्तानी

भारतीय क्रिकेट इन दिनों जिन बदलावों के दौर से गुजर रहा है, उसमें 8 दिसंबर एक बड़ा दिन रहा.

बीसीसीआई ने विराट कोहली से ओडीआई की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को सौंप दी. इसी के साथ रोहित शर्मा सफेद गेंद की क्रिकेट में भारत के कप्तान हो गए, जबकि विराट कोहली कप्तानी के मामले में सिर्फ टेस्ट तक ही सीमित रह गए हैं.

विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए बीसीसीआई ने 48 घंटे का समय दिया था, लेकिन जब विराट कोहली ने खुद इस पर कोई फैसला नहीं लिया, तो उन्हें बीसीसीआई के एक्शन का सामना करना पड़ा.

48 घंटे का अल्टीमेटम, फिर कप्तानी से हटाया

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली के प्रदर्शन और भारतीय क्रिकेट में उनके कद को देखते हुए BCCI ने उन्हें अपनी कप्तानी से खुद ही सम्मानजनक विदाई लेने का मौका दिया था. 

इसके लिए बीसीसीआई ने विराट को 48 घंटे का वक्त दिया था, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, विराट ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया. इसके बाद 49वें घंटे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने खुद ही विराट को कप्तानी से साइड करने का फैसला ले लिया और रोहित शर्मा का नए एकदिवसीय कप्तान के रूप में ऐलान कर दिया.

रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई चाहता था कि विराट ने जिस तरह T20 वर्ल्ड कप से पहले अपने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था उसी तरह विराट कोहली सम्मानजनक तरीके से ओडीआई का पानी भी छोड़ दें, लेकिन शायद विराट इतनी जल्दी यह करने के मूड में नहीं थे. 

कप्तान  के तौर पर विराट और रोहित

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अब तक 95 ODI मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें 65 में उन्होंने टीम को जीत दिलाई है, जबकि 27 मैचों में भारत ने हार का सामना किया है.

एकदिवसीय मैचों में अब तक ही कप्तानी में भी रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने अब तक 10 ओडीआई मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है जिसमें से 8 मौकों पर उन्होंने टीम को जीत दिलाई है जबकि दो मैचों में भारत ने हार का सामना किया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles