18.1 C
Delhi
Saturday, December 3, 2022
No menu items!

बर्थडे स्पेशल: ऐश्वर्या राय को किसी भी कीमत पर अपना बनाना चाहते थे सलमान, पर शादी में रोड़ा बनी ये बात

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई। सलमान खान (Salman Khan) 56 साल के हो गए हैं। 27 दिसंबर, 1965 को इंदौर में जन्मे सलमान खान को 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) से पहचान मिली। हालांकि, ये उनकी डेब्यू फिल्म नहीं है।

सलमान ने बॉलीवुड डेब्यू सालभर पहले यानी 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से कर लिया था। बता दें कि सलमान खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहे। खासकर, ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ उनका अफेयर और ब्रेकअप तो आज भी सुर्खियों में रहता है। कहा जाता है कि सलमान हर हाल में ऐश्वर्या को अपना बनाना चाहते थे, लेकिन ऐश्वर्या एक वजह से इसके लिए तैयार नहीं थीं। इस वजह से ऐश्वर्या ने शादी से कर दिया था इनकार..

- Advertisement -

सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय ने कई इंटरव्यू दिए, जिनमें ये बताया कि सलमान अक्सर उनके साथ मारपीट करते थे। इतना ही नहीं, फोन पर भी उनका बर्ताव बेहद अजीबोगरीब होता था। मेरा किसी के साथ अफेयर है इस बात को लेकर सलमान ने कई बार मुझ पर हाथ तक उठाया था

वहीं, ऐश्वर्या राय के आरोपों को झुठलाते हुए सलमान ने कहा था- मैंने उनके साथ कभी भी किसी तरह की कोई मारपीट नहीं की। हालांकि, सलमान ने ये जरूर माना था कि एक बार आधी रात को ऐश्वर्या के घर के बाहर उन्होंने जमकर हंगामा काटा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान एक समय ऐश्वर्या राय के प्यार में इस कदर पागल थे कि वो हर हाल में उन्हें अपना बनाना चाहते थे। ऐश्वर्या भी सलमान को चाहने लगी थीं। यहां तक कि सलमान खान ने ऐश्वर्या से शादी के लिए पूछा भी था। लेकिन ये वो वक्त था, जब ऐश्वर्या अपने करियर के पीक पर थीं और वो जल्दबाजी में शादी करके अपने करियर को दांव पर नहीं लगाना चाहती थीं।

जब ऐश्वर्या राय ने सलमान से शादी के लिए मना कर दिया तो वो उनके इस जवाब से बिल्कुल भी खुश नहीं थे। नवंबर, 2001 में एक रात सलमान खान ऐश्वर्या राय के अपार्टमेंट पहुंचे और आधी रात को जोर-जोर से उनके घर का दरवाजा पीटने लगे। ऐश्वर्या का फ्लैट इस अपार्टमेंट की 17वीं मंजिल पर था।

वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, सलमान अपनी बात मनवाना चाहते थे, लेकिन जब ऐश्वर्या ने उनकी मांग मानने से मना कर दिया तो उन्होंने धमकी दी कि वो यहीं से कूद जाएंगे। सलमान तड़के 4 बजे तक ऐश्वर्या का दरवाजा पीटते रहे। कहा जाता है कि उनके हाथों से खून बहने लगा था। बाद में ऐश्वर्या के पास दरवाजा खोलने के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं था।

दरअसल, सलमान ने ये सब इसलिए किया था क्योंकि वे चाहते थे कि ऐश्वर्या उनसे शादी का वादा करें। बाद में सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे ऐश को खोना नहीं चाहते थे और इसी डर की वजह से वो अक्सर इतने वायलेंट हो जाते थे।

कई महीनों तक सलमान और ऐश्वर्या ने उस रात हुए हंगामे को लेकर चुप्पी साधे रखी। करीब 4 महीने बाद सलमान सामने आए और कबूल किया कि उस रात उन्होंने ऐश्वर्या के घर के बाहर हंगामा किया था, लेकिन मीडिया ने इसे बढ़ा-चढ़ाकर बताया।

फरवरी, 2002 में सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था, मेरा ऐश्वर्या के साथ रिश्ता है। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं लड़ते हैं, तो इसका मतलब है कि आप एक-दूसरे से प्यार नहीं करते। मैं एक ऐसे शख्स के साथ क्यों लडूंगा, जो मेरे लिए अनजान है। ऐसी बातें हमारे बीच केवल इसलिए होती हैं क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं। अब तो पुलिस ने वैसे भी मुझे उस बिल्डिंग में जाने पर रोक लगा दी है।

इसके साथ ही ऐश्वर्या के पिता ने भी सलमान के खिलाफ उनकी बेटी के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि सलमान ने कहा था कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया है और उन्हें ऐश्वर्या के पिता से कोई शिकायत नहीं है। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था- मैं सलमान के शराब पीने की आदत और उसके बाद किए जाने वाले मिसबिहैवियर से तंग आ गई थी। वो मेरे साथ वर्बल, फिजिकल और इमोशनल अब्यूज करता था।

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khan
Jamil Khan is a journalist,Sub editor at Reportlook.com, he's also one of the founder member Daily Digital newspaper reportlook
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here