रविवार 24 अप्रैल 2022 को सचिन तेंदुलकर का 49वां जन्मदिन था। इसी दिन हर कोई अपने-अपने अंदाज में क्रिकेट के भगवान को शुभकामनाएं दे रहा था, लेकिन इंग्लैंड की बर्मी आर्मी ने सचिन तेंदुलकर के बर्थडे पर उनका अपमान कर दिया। हालांकि, सचिन के और क्रिकेट के फैंस ने बार्मी आर्मी को आड़े हाथों लिया और ट्विटर पर जमकर बुरा-भला कहा। सचिन की तस्वीर पोस्ट करने के लिए बार्मी आर्मी को ट्रोल किया गया है। 

दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी समर्थक कही जाने वाली बार्मी आर्मी द्वारा शेयर की गई तस्वीर में यह दर्शाया जाता है कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आउट होने के बाद पवेलियन की ओर जा रहे हैं, जिससे इंग्लैंड के खिलाड़ी खुश हैं और वे सचिन के विकेट का जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर के साथ बार्मी आर्मी ने ट्वीट किया, “हैप्पी बर्थडे लिटिल मास्टर।” इस पोस्ट को सचिन तेंदुलकर के फैंस ने अपमान की तरह लिया और बार्मी आर्मी को ट्रोल कर दिया। 

टेस्ट क्रिकेट में 51 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के लिए इस तरह का पोस्ट करना किसी भी प्रकार की समझदारी नहीं कही जा सकती। इसी वजह से फैंस ने इसे शर्मनाक करतूत करार दिया। एक प्रशंसक ने लिखा कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को उन दिनों उतने रन बनाना मुश्किल हो रहा था, जितने रन सचिन तेंदुलकर बनाते थे।

एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया, “इंग्लैंड के खिलाड़ी खुद पर्याप्त रन नहीं बना सकते, जितना तेंदुलकर अपने समय में अकेले बना देते थे।” जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, “आपका कोई भी खिलाड़ी तेंदुलकर की बराबरी नहीं कर सकता। जब प्रदर्शन की बात आती है तो आप हमारे किसी खिलाड़ी को नहीं हरा सकते।” वहीं, एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, “यदि आप किसी का सम्मान नहीं कर सकते हैं तो उसका अपमान करने की कोशिश भी न करें। अवसर के बावजूद किसी पर कटाक्ष करने का कोई मतलब नहीं है।”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment