मनामा (बहरीन). बहरीन में एक लोकप्रिय भारतीय रेस्टोरेंट को अधिकारियों ने बंद करा दिया है, क्योंकि हिजाब में आनेवाली एक महिला को कथित तौर पर रेस्टोरेंट में प्रवेश देने से मना कर दिया गया था. बहरीन पर्यटन और प्रदर्शनी प्राधिकरण (Bahrain Tourism and Exhibition Authority-BTEA) ने कहा कि वह इस मुद्दे की जांच कर रहा है. ये घटना एक वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आई. जिसमें देखा गया कि रेस्टोरेंट के कर्मचारियों में से एक ने एक महिला को रेस्टोरेंट में प्रवेश करने से रोका.

खबरों के मुताबिक, बहरीन के अधिकारियों ने बताया है कि उन्होंने मैनेजर को हिरासत में ले लिया है और नस्लवाद के खिलाफ बहरीन के कानून के तहत जांच शुरू कर दी गई है. ये वीडियो पोस्ट उस महिला की दोस्त मरियम नाजी ने सोशल मीडिया पर लगाई गई थी, जिनको बहरीन की राजधानी मनामा के अदलिया इलाके में रेस्टोरेंट में प्रवेश करने से रोक दिया गया था.

बहरीन के अधिकारियों ने सभी पर्यटन आउटलेट्स को कानूनों का उल्लंघन करने वाली नीतियों को लागू करने से बचने के लिए कहा है. BTEA के एक बयान में कहा गया है कि, ‘हम उन सभी कार्यों को अस्वीकार करते हैं जो लोगों के साथ भेदभाव करते हैं, खासकर उनकी राष्ट्रीय पहचान के बारे में.’ बयान में कहा गया है कि यह कदम 1986 के डिक्री कानून संख्या 15 का पालन करते हुए उठाया गया है, जो रेस्टोरेंट और होटलों सहित पर्यटन आउटलेट को नियंत्रित करता है.

इस बीच रेस्टोरेंट के प्रबंधन ने गलती के लिए माफी मांगते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट डाला और सद्भावना के तौर पर 29 मार्च कोग्राहकों के लिए दावत की पेशकश की. रेस्टोरेंट ने कहा कि, ‘हम 35 वर्षों से अधिक समय से इस खूबसूरत देश में रहने वाले सभी राष्ट्रीयताओं के अपने ग्राहकों की सेवा कर रहे हैं. हमारा रेस्टोरेंट हर किसी के आने और अपने परिवार के साथ आनंद लेने और घर जैसा महसूस करने की जगह है. इस घटना में एक प्रबंधक ने एक गलती की है, जिसे निलंबित कर दिया गया है.’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment