co[email protected]

बाबर आजम ने तोड़ा क्रिस गेल-कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, T20 विश्वकप से पहले बढ़ाई भारत की टेंशन

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। यूएई और ओमान के स्टेडियम में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में भारतीय टीम को अपने कैंपेन का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ करना है। भले ही टी20 विश्वकप के दौरान अब तक खेले गये सभी मैचों में भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है लेकिन मैच से पहले जिस फॉर्म में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खेल रहे हैं उससे विराट सेना को संभलना पड़ेगा। पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ी इस समय रावलपिंडी में आयोजित की जा रही नेशनल टी20 कप का हिस्सा बन रहे हैं, जहां पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम लगातार अच्छी पारियां खेलकर टी20 प्रारूप के नये-नये रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं।

नेशनल टी20 कप में सेंट्रल पंजाब की ओर से खेलते हुए कप्तान बाबर आजम ने 49 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली जिसके चलते सदर्न पंजाब की टीम को हार का सामना करना पड़ा। सेंट्रल पंजाब की टीम को 120 रनों का स्कोर खड़ा करना था जिसे उसने बाबर आजम की 59 रनों की पारी के चलते आसानी से हासिल कर लिया।

इस पारी के साथ ही बाबर आजम ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने 7 हजार रन पूरे कर लिये हैं और टी20 प्रारूप में सबसे तेज यह मुकाम हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। बाबर आजम ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिये 187 पारियों का सहारा लिया और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। क्रिस गेल ने टी20 प्रारूप में 7 हजार रन बनाने के लिये 192 पारियां खेली थी, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह मुकाम हासिल करने के लिये 212 पारियां ली थी।

बाबर आजम ने इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है और इस लिस्ट में सबसे ऊपर पहुंच गये हैं। इस लिस्ट में एरॉन फिंच (222), डेविड वॉर्नर (223), क्विंटन डिकॉक (225), मार्टिन गप्टिल (235), ब्रैड हॉग (243), एबी डिविलियर्स (245) और शिखर धवन (246) का नाम भी शामिल है।

इससे पहले बाबर आजम ने टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी विराट कोहली को पीछे छोड़ा था और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले एशियाई बल्लेबाज की लिस्ट मे रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच 24 अक्टूबर को टी20 विश्वकप का यह मैच खेला जाना है, जिससे पहले बाबर आजम की फॉर्म भारतीय खेमे और टीम मैनेजमेंट के लिये चिंता का विषय जरूर बनेगी।

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×