T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही बाबर आज़म ने भारत को लेकर दे दिया बड़ा बयान

मनोरंजनT20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही बाबर आज़म ने भारत को लेकर दे दिया बड़ा बयान

कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का मानना है कि जब उनकी टीम 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत (India) से भिड़ेगी तो ज्यादा दबाव प्रतिद्वंद्वी टीम पर ही होगा। बाबर ने रमीज राजा (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के होने वाले अगले चेयरमैन) से मुलाकात के बाद कहा, “मुझे लगता है कि विश्व कप मैच में हमारी तुलना में भारतीय टीम ज्यादा दबाव में होगी।” उन्होंने कहा, “हम अपना अभियान भारत को हराकर शुरू करना चाहेंगे।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी ड्रा के अनुसार भारत और पाकिस्तान दुबई में विश्व टी20 कप के ग्रुप चरण में एक दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों टीमों ने विश्व कप 2019 के बाद से एक दूसरे के खिलाफ कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है। इस भिड़ंत में भी भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया था। बल्कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में भारत का पलड़ा भारी रहा है और 50 ओवर के विश्व कप में उसे पाकिस्तान से हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

बाबर ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में खेलना उनके लिये घर पर खेलने जैसा ही होगा। उन्होंने कहा, “यह हमारे घरेलू मैदान की तरह ही है, जब हम संयुक्त अरब अमीरात के मैदानों पर खेलते हैं तो हमें फायदा मिलता है और इसके साथ ही अपना शत प्रतिशत देना चाहेंगे।”

बाबर ने यह भी कहा कि तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करने का उन पर कोई दबाव नहीं है

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles