महिलाओं से कपड़े उतारकर पूजा कराने वाला बाबा गिरफ्तार, ‘रेप’ की शिकार हुई कई महिलाएं

राजस्थानमहिलाओं से कपड़े उतारकर पूजा कराने वाला बाबा गिरफ्तार, 'रेप' की शिकार हुई कई महिलाएं

Rajasthan News: तंत्र मंत्र के नाम पर महिलाओं से दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम देनेवाला ढोंगी तांत्रिक अजमेर पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. गिरफ्त में आने के बाद पुलिस को ढोंगी बाबा लगातार गुमराह कर रहा है. पुलिस का कहना है कि बदनामी के डर से महिलाएं सामने नहीं आ रही हैं. आरोपी से पूछताछ में कई और खुलासे होने की उम्मीद है.

आरोपी का नेटवर्क अजमेर समेत देशभर में फैला हुआ था. चेलों और अंधभक्तों की मदद से लोगों के घरों में दाखिल होता. फिर महिलाओं से कपड़े खोलकर साथ में पूजा करने के लिए कहता था. इस दौरान आरोपी दुष्कर्म जैसी वारदात को अंजाम देता. ढोंगी बाबा की मीठी मीठी बातों में अजमेर की एक युवती फंसी थी. भूत-प्रेत भगाने का दावा कर युवती से दुष्कर्म करनेवाला ढोंगी तांत्रिक दिल्ली में टैक्सी चलाता था. 

आदर्श नगर थाना पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि आरोपी 10 साल पहले टैक्सी चालक था. कमाई अच्छी नहीं होने की वजह से धीरे-धीरे लोगों को भूत-प्रेत का खौफ दिखाकर राजेंद्र कुमार वाल्मीकि तांत्रिक बन गया. पूछताछ में तांत्रिक ने 400 लोगों को तंत्र-मंत्र से ठीक करने का दावा किया है. अब पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी कितनी महिलाओं से दुष्कर्म कर चुका है. पता चला है कि आरोपी तांत्रिक अजमेर की पीड़िता की रिश्तेदार की बेटी को हवस का शिकार बना चुका है. ढोंगी तांत्रिक राजेंद्र सिंह चेलों से व्हाट्सएप चैटिंग के जरिए छोटे परिवारों की जानकारियां हासिल करता था. जानकारी मिलने पर परिवार के लोगों को गुमराह कर जाल में फंसाता और फिर वारदात को अंजाम देता. 

आदर्श नगर थानाधिकारी सुगन सिंह ने बताया कि आरोपी ढोंगी तांत्रिक राजेंद्र कुमार वाल्मीकि पूछताछ में गुमराह कर रहा है. अन्य वारदातों के बारे में नहीं बता रहा है. पूछताछ में आरोपी से कई घटनाओं का खुलासा हो सकता है. ढोंगी बाबा राजेंद्र सिंह से मध्य प्रदेश के मुरैना मंदिर समेत कई जगहों पर मौका ए वारदात की तस्दीक करवाई गई है. गुरुवार को अजमेर पुलिस दिल्ली भी ले जानेवाली है. दिल्ली में पीड़ित परिवार के सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी. तांत्रिक राजेंद्र कुमार वाल्मीकि का मोबाइल चेक करने पर कई चैटिंग और पैसों की लेनदेन के स्क्रीनशॉट बरामद हुए. पुलिस ने बताया कि आरोपी तांत्रिक खुद के अकाउंट में पैसे ना डलवा कर बुकियों के अकाउंट में पीड़ित परिवारों से पैसे डलवाया करता था. ढोंगी बाबा जुआ खेलने का भी आदी है और जुए सट्टे में लाखों रुपए गंवा चुका है. 

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि दिल्ली में भी आरोपी राजेंद्र कुमार वाल्मीकि ने तंत्र-मंत्र की आड़ में कई महिलाओं को कपड़े उताकर पूजा करने का झांसा दिया. इस दौरान महिलाओं से अश्लीलता की. आदर्श नगर थाना अधिकारी सुगन सिंह ने बताया कि कि पीड़िताएं परिवार की बदनामी के डर से सामने नहीं आना चाहती हैं. परिवार के लोग ढोंगी तांत्रिक पर आंखें बंद कर विश्वास करने लगते थे. वारदात का मास्टरमाइंड आरोपी तांत्रिक की टीम में अन्य लोगों के शामिल होने की जांच की जा रही है. पुलिस दिल्ली जाकर आरोपी ढोंगी तांत्रिक के परिवार से भी पूछताछ कर सकती है. पुलिस का मानना है कि वारदातों में परिवार के लोग भी शामिल हो सकते हैं. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles