आवेश खान को मिली टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह, इस खिलाड़ी ने सौंपी डेब्यू कैप  

मनोरंजनआवेश खान को मिली टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह, इस खिलाड़ी ने सौंपी डेब्यू कैप  

तेज गेंदबाज आवेश खान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल गया है। रविवार 20 फरवरी 2022 का दिन उनके लिए खास रहा। वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए खेलने वाले 96वें खिलाड़ी बन गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में आवेश खान को खेलने का मौका मिला और वे पहली बार भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने उतरे।

मुकाबले से कुछ ही समय पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उनको डेब्यू कैप सौंपी। इस दौरान टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी साथ में थे।

हालांकि, आवेश खान ने इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार की जगह ली है, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में चार बदलाव किए हैं, क्योंकि दो खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, जबकि दो खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।


भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया कि इस मुकाबले में हम चार बदलावों के साथ उतरेंगे। विराट कोहली, रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles