नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) जल्द भारत के दामाद बनेंगे. इस बात का खुलासा ग्लेन मैक्सवेल की भारतीय मूल की गर्लफ्रेंड विनी रमन (Vini Raman) ने किया है. ग्लेन मैक्सवेल की शादी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. मैक्सवेल अगले साल शादी के बंधन में बंध जाएंगे. मैक्सवेल की मंगेतर विनी रमन ने इस बात की जानकारी दी है. ग्लेन मैक्सवेल IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ क्रिकेटर भी हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले साल भारतीय मूल की अपनी गर्लफ्रेंड विनी रमन (Vini Raman) के साथ भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार सगाई की थी. भारतीय लड़की को दिल दे देने वाले क्रिकेटरों की फेहरिस्त में जुड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) जल्द भारत के दामाद बनेंगे. 

सामने आई शादी की तारीख

मैक्सवेल की मंगेतर विनी रमन ने अपनी इंस्ट्रागाम स्टोरी में मैक्सवेल को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे ग्लेन मैक्सवेल. तुमसे शादी करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती. 2022 हमारा साल होगा.’ गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में मैक्सवेल ने भारतीय परंपरा के अनुसार विनी रमन से सगाई की थी और सोशल मीडिया पर इन दोनों की तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थी. मैक्सवेल विनी को काफी लंबे समय से डेट कर रहे हैं और विनी ने अपने इंस्टाग्राम पर मैक्सवेल के साथ काफी तस्वीरें भी शेयर की हुई है. साल 2019 में जब मैक्सवेल मानसिक तौर पर ठीक नहीं होने की वजह से क्रिकेट से दूरी बनाई थी, तो वह विनी ही थीं जिन्होंने कंगारू क्रिकेटर को इस बुरे दौर से निकाला था. इस बात की जानकारी खुद मैक्सवेल ने दी थी.

हाल में ही मैक्सवेल ने RCB की हार के बाद सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोलिंग को लेकर लंबा पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने लिखा, ‘आरसीबी के लिए यह अच्छा सीजन रहा. हम वहां तक नहीं पहुंच सके, जहां तक हमें पहुंचना था, लेकिन इससे यह बात झुठलाई नहीं जा सकती कि हमारे लिए यह सीजन अच्छा रहा. कुछ गंदगी जो सोशल मीडिया पर मची हुई है, यह देखना बहुत ही खराब है. हम सभी इंसान हैं, जो हर दिन अपना बेस्ट देने की कोशिश करता है. गंदगी फैलाने से अच्छा एक बेहतर इंसान बनिए. सच्चे फैन्स को दिल से शुक्रिया. ऐसे कुछ घटिया लोग हैं, जो सोशल मीडिया को घटिया बनाते हैं, यह स्वीकार्य नहीं है, उनके जैसा प्लीज मत बनिए.’


भारतीय लड़की के मंगेतर हैं मैक्सवेल 

ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले साल भारतीय मूल की अपनी गर्लफ्रेंड विनी रमन (Vini Raman) के साथ भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार सगाई की थी. ग्लेन मैक्सवेल और विनी रमन की सगाई में उनके करीबी दोस्त और परिवार वाले ही शामिल हुए थे. इस मौके पर ग्लेन मैक्सवेल ने नीली कलर की शेरवानी पहन रखी थी. मैक्सवेल की गर्लफ्रेंड विनी रमन ने ब्लैक कलर का लहंगा चुन्नी पहना हुआ था, इसमें वो बहुत खूबसूरत नजर आ रही थीं.

जल्द ही करने वाले हैं शादी 

ग्लेन मैक्सवेल और विनी रमन जल्द ही शादी करने वाले हैं. जल्द ही स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ऐसे दूसरे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बन जाएंगे जो भारत के दामाद होंगे.

भारत के दामाद बनने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर होंगे मैक्सवेल

विनी रमन से शादी के बाद मैक्सवेल शॉन टैट के बाद दूसरे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने भारतीय मूल की लड़की को अपनी दुल्हन बनाया है. बता दें कि इससे पहले 2014 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने भारतीय मूल की मासूम सिंघा से शादी रचाई थी. ये दोनों एक दूसरे से आईपीएल पार्टी के दौरान मिले थे और शादी से पहले एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे.

डिप्रेशन में विनी रमन ने दिया था साथ 

साल 2019 में मैक्सवेल ने अपनी मानसिक हालत खराब होने की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया था. मैक्सवेल ने खुलासा किया था कि वह विनी रमन हैं, जिन्होंने उनके मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों की पहचान की थी.

मैक्सवेल मानसिक तौर पर काफी थक चुके थे

मैक्सवेल मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी थक चुके थे, जिसके कारण उन्हें अक्टूबर 2019 में मानसिक स्वास्थ्य की वजह से विश्राम लेने को मजबूर होना पड़ा था.

मैक्सवेल को लेकर तरह-तरह की बातें हुईं 

बता दें कि अचानक मैक्सवेल की मानसिक रूप से बीमार होने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था. जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि ग्लेन मैक्सवेल अपने रिलेशनशिप के चक्कर में मानसिक रूप से परेशान तो नहीं हो गए थे.

विनी रमन की वजह से दोबारा क्रिकेट में लौटे मैक्सवेल

लेकिन बाद में मैक्सवेल ने बताया कि विनी रमन की वजह से वह दोबारा क्रिकेट में लौटे. मैक्सवेल ने कहा कि विनी रमन उनकी गर्लफ्रेंड ने सबसे पहले उनमें बदलाव महसूस किया.

गर्लफ्रेंड की वजह से मैक्सवेल में आया बदलाव 

उन्होंने कहा,‘असल में वह मेरी गर्लफ्रेंड थी, जिसने मुझे किसी से सलाह लेने के लिए कहा. सबसे पहले उसे मेरे अंदर बदलाव का एहसास हुआ और मैं उसका आभार व्यक्त करता हूं.’



कौन हैं मैक्सवेल की मंगेतर भारतीय मूल की विनी?

मैक्सवेल और विनी 2017 से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. मैक्सवेल 2019 की शुरुआत में विनी को ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट अवॉर्ड्स में ले गए थे. कुछ महीने पहले ही यह जोड़ी यूरोप की यात्रा पर गई थी. भारतीय मूल की विनी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में सेटल हैं. उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल के मुताबिक वह पेशे से फार्मासिस्ट हैं. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment