टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मनाया शर्मनाक जश्न, सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप

मनोरंजनटी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मनाया शर्मनाक जश्न, सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी20 वर्ल्ड चैम्पियन बन गया है. न्यूजीलैंड के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका था, लेकिन उसे मायूसी मिली है. बता दें कि वनडे क्रिकेट में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है. इस धमाकेदार खिताबी जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जश्न के माहौल में डूबे हुए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने मनाया ये अनोखा जश्न

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जूते में बीयर डालकर पी रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉइनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं. वेड ने अपना जूता निकाला और उसमें बीयर डाली फिर पी गए. इसके बाद स्टॉयनिस ने उसी जूते को पकड़ा और बीयर डालकर पीते नजर आए.

हैरत में पड़ गए फैंस

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों का ऐसा जश्न देख हर कोई हैरान रह गया. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला छठा देश बन गया. उससे पहले भारत, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने इस खिताब पर कब्जा किया था.

भारत की तरह ही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का टूटा दिल 

साल 2012 के बाद ये पहला ऐसा मौका था, जब भारत सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाया. टीम इंडिया के सभी फैंस का दिल टूट गया. पाकिस्तान की टीम जब सेमीफाइनल में पहुंची तो उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. इसके अलावा फाइनल में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस तरह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों को उस दर्द का सामना करना पड़ा, जो टीम इंडिया ने झेला है. 


ऑस्ट्रेलिया ने कैसे जीता टी20 वर्ल्ड कप?

मिशेल मार्श के 50 गेंद में नाबाद 77 रन और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की मदद से वनडे क्रिकेट में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में ‘बड़े मैचों के खिलाड़ी’ वॉर्नर (38 गेंद में 53 रन) और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर टीम को जीत दिलाई.

न्यूजीलैंड को फिर मिली मायूसी 

दो साल पहले 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इंग्लैंड से फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड टीम को एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा. मार्श और वॉर्नर की पारियां विलियमसन की बल्लेबाजी पर भारी पड़ गई. मार्श ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए, जिनमें से ईश सोढ़ी को जड़े दो छक्के शानदार रहे. टी20 वर्ल्ड कप टीम में अपने चयन को लेकर हुई आलोचना का उन्होंने अब तक के करियर की सबसे यादगार पारी खेलकर जवाब दिया.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles