बाबर आजम और कोहली की तुलना करने पर आस्ट्रेलिया के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

मनोरंजनबाबर आजम और कोहली की तुलना करने पर आस्ट्रेलिया के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

आस्ट्रेलिया के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक कंप्लीट बल्लेबाज बताया है।

बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट में 196 रनों की शानदार पारी खेलकर मैच बचाया था। उन्होंने 400 से अधिक गेंदें खेली थी। बाबर कप्तान के रूप में चौथी इनिंग में सर्वाधिक स्कोर करने वाले भी खिलाड़ी बने थे जबकि विराट कोहली ने हाल ही में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला है।

कमिंस से जब दोनों की तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘चाहे कोई भी फार्मेट हो वे दोनों कंम्पलीट बल्लेबाज हैं। वे अपनी चुनौतियां पेश करते हैं। वे दोनों हाई क्वालिटी के खिलाड़ी हैं और दोनों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया है’

वर्तमान में शीर्ष बल्लेबाजों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, बाबर आजम सब में एक समानता है। वे आसानी से घबराते नहीं हैं।

उन्होंने कहा सभी अपना गेम अच्छे से जानते हैं और कभी भी घबराते नहीं हैं और टिक कर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। जैसे ही उनको मौका मिलता है वो तेजी से बाहर आते हैं और रन बनाने को मौका नहीं छोड़ते। जब तक आप पहली ही गेंद से लय में नहीं होते आपको लगता है कि वो पहले से ही सेट होकर आए हैं’

आइपीएल में पंजाब की तरह से खेलते दिखेंगे कमिंस

आइपीएल में इस बार फिर कोलकाता की तरफ से श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे पैट कमिंस। उन्हें केकेआर ने मेगा आक्शन में 7.25 करोड़ में खरीदा है। उन्होंने केकेआर के नए कप्तान अय्यर के बारे में कहा कि जब वो दिल्ली से खेले थे तो उनके साथ ड्रेसिंग रुम साझा किया था। वे बहुत शांत हैं। मैं टीम से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। कोलकाता अपने आइपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 26 मार्च को करेगी जो आइपीएल 15 का ओपनिंग गेम होगा।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles