मुंबई. बॉबी देओल स्टारर वेब सीरीज ‘आश्रम’ के तीसरे सीजन (Aashram Third Season)  के सेट पर कथित तौर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की. इसके बाद कई बॉलीवुड सेलेब्स ने इसकी आलोचना की. वहीं, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी इस हिंसक व्यवहार की आलोचना की और एक बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है, “प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया भोपाल में हुई वेब सीरीज ‘आश्रम’ के निर्माण में शामिल क्रू के साथ हुई हिंसा, उत्पीड़न और बर्बरता के क्रूर कृत्यों की कड़ी निंदा करता है. दुर्भाग्य से, यह एक नई घटना नहीं है और ऐसी घटनाओं पर को लेकर गिल्ड चिंतित है जिसके साथ प्रोडक्शन और एक्जिबिशन क्षेत्र गंभीर रूप से बाधित है.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा  (Prakash Jha Web Series) पर स्याही फेंकी, उन पर हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाया. पुलिस के  मुताबिक, पथराव में टीम की दो बसों के शीशे भी टूट गए. उन्होंने धमकी भी दी कि वे इस वेब सीरीज की शूटिंग आगे नहीं करने देंगे.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि बजरंग दल (Bajrang Dal)  के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा और वेब सीरीज आश्रम में मुख्य भूमिका निभाने वाले बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल के खिलाफ हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. पत्रकारों से बात करते हुए बजरंग दल के प्रदेश संयोजक सुशील सुरहेले ने कहा कि उनके संगठन के कार्यकर्ता भोपाल में ‘आश्रम’ की शूटिंग नहीं होने देंगे.

सुशील सुरहेले ने कहा, “प्रकाश झा ने गुरुओं द्वारा महिलाओं के शोषण को दिखाकर अपने पिछली सीरीज में एक हिंदू आश्रम में व्यवस्थाओं को गलत तरीके से चित्रित किया. पिछले हजार वर्षों से सनातन धर्म में ऐसे आश्रम हैं जिन्होंने सामाजिक मूल्यों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस वेब सीरीज में जो दिखाया गया है उसमें कोई सच्चाई नहीं है. हमने प्रकाश झा का चेहरा काला कर दिया और बॉबी देओल (Boby Deol) की तलाश कर रहे हैं. उन्हें अपने बड़े भाई सनी देओल से सीखना चाहिए, जो फिल्मों में देशभक्त वाले किरदार निभाते हैं.

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (Producers Guild of India) ने बयान में कहा,”अवैध रूप से कई अराजक तत्व गैर-कानूनी तरीके से बाधा पहुंचाते हैं और उन्हें सजा का कोई डर नहीं है.” बयान के आखिरी में कहा गया,”ये हिंसा करने वाले अपराधियों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की जाए. उन्हें न्याय के कटघरे में लाने की जरूरत है.” गिल्ड ने सरकार से न्याय की अपील की है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment