असदुद्दीन ओवैसी ने किया यूपी में गठबन्धन का ऐलान, 2 सीएम और 3 उपमुख्यमंत्री का दिया फॉर्मूला

राज्यउत्तरप्रदेशअसदुद्दीन ओवैसी ने किया यूपी में गठबन्धन का ऐलान, 2 सीएम और 3 उपमुख्यमंत्री का दिया फॉर्मूला

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार पूरी तैयारी के साथ उतरे एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है। इस बार उनकी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की है। इसके साथ ही ओवैसी ने दो मुख्यमंत्री और तीन उपमुख्यमंत्री का फॉर्मुला भी सबके सामने रखा है।

ओवैसी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा की है। उन्होंने कहा- “अगर गठबंधन सत्ता में आता है तो 2 मुख्यमंत्री होंगे, एक ओबीसी समुदाय से और दूसरा दलित समुदाय से। इसके साथ ही मुस्लिम समुदाय के 3 उप मुख्यमंत्री होंगे।”

ओवैसी इससे पहले ओपी राजभर की पार्टी सुभसपा के साथ गठबंधन किए थे, बाद में राजभर, अखिलेश के साथ चले गए और ओवैसी अकेले मैदान में रह गए थे। जिसके बाद उन्होंने शनिवार को नए गठबंधन की घोषणा की है।

बता दें कि ओवैसी की पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। कई उम्मीदवारों की घोषणा भी की जा चुकी है। ओवैसी इस चुनाव में मुस्लिम वोट बैंक को अपनी ओर खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं। हालाकि सपा समेत कई विपक्षी दल ओवैसी पर भाजपा के बी-टीम होने का आरोप लगा रहे हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles