3.8 C
London
Sunday, December 3, 2023

नमाज पढ़ने गए भाजपा नेता और उसके भाई को पीट कर गया भगाया, कहा काफिर को नमाज की जरूरत नहीं

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

गोंडा, 20 अप्रैल: महाराष्ट्र में शुरू हुआ लाउडस्पीकर पर अजान के बदले हनुमान चालीसा के पाठ का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद की आंच अब उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में देखने को मिली है।

यहां भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व जिला महामंत्री का भाई सुबह नमाज पढ़ने के लिया गया था। इस दौरान उसे काफिर बताकर लोगो ने उसकी पिटाई कर दी।

वहीं, अब इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोपित बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। यह पूरा मामला गोंडा जिले के कोतवाली नगर के उम्मेदजोत बनकटवा का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुहम्मद लुकमान ने द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में कहा कि वह भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का पूर्व जिला महामंत्री रह चुका है। वह वर्तमान में भी भाजपा का कार्यकर्ता है।

उसका छोटा भाई सरफराज सुबह नमाज पढ़ने के लिया गया था। नमाज पढ़कर वापस लौटते समय रास्ते में जलीसे के बेटे मुनव्वर ने उसके भाई को रोक लिया। कहा कि जिस भाजपा में शामिल हो वह लोग पूरे देश में लाउडस्पीकर उतरवा रहे हैं। तुम नमाज पढ़ने क्यों जाते हो। तुम्हारा कोई ईमान नहीं है। तुम लोग काफिर हो। इसके बाद मुनव्वर ने अपने पिता जलीसे, शमसुददुहा सहित अन्य को बुला लिया और उसके भाई की पिटाई करने लगे।

इस बात की जानकारी जब उसे हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गया। इस दौरान उसकी भी पिटाई की गई। किसी तरह से वह अपने भाई के साथ घर पहुंचा और घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

सूचना मिलने के बाद एसपी संतोष कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। इस मामले में जलीसे व मुनव्वर को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने कहा कि मौजूदा व पूर्व प्रधान सहित गांव के लोगों के साथ वार्ता की गई है। इस तरह की बात कर चिढ़ाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here