अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा, मनीष सिसोदिया को 10 दिन के अन्दर गिरफ्तार करेंगे

राजनीतिअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा, मनीष सिसोदिया को 10 दिन के अन्दर गिरफ्तार करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया है उप मुख्यमंत्री सिसोदिया को सीबीआई द्वारा अनौपचारिक क्लीन चिट दी गई लेकिन राजनीतिक दबाव के तहत उन्हें हफ्ते-दस दिन के अंदर गिरफ्तार किया जाएगा।

साथ ही अन्ना हजारे द्वारा लिखे पत्र को लेकर कहा कि उन्होंने वे (भाजपा) अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि लोग उनके शराब घोटाले के आरोपों पर विश्वास नहीं करते।

इससे पहले दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी बैंक लॉकर दिखाया है, उसमें कुल 70-80 हजार रुपये का सामान मिला। मुझे क्लीन चिट मिली है। एजेंसी को कहीं एक पैसे की हेराफेरी नहींं मिली। सभी का मेमो है मेरे पास। ये मेरे लिए सीबीआई की क्लीन चिट है। वो भी कहते हैं कि जेल में डालना पड़ेगा, बहुत दबाव है। मैंने कहा कि देश के लिए 4 महीने जेल में रहना पड़ा तो कोई बात नहीं।

उधर, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उनकी सरकार की नै आबकारी नीति की निंदा की है। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री ‘सत्ता के नशे में चूर लगते हैं’। हजारे ने यह भी कहा है कि एक ऐतिहासिक आंदोलन को नुकसान पहुंचाने के बाद जन्मी पार्टी अब दूसरे दलों के रास्ते पर है, जो पीड़ादायी है। हजारे ने कहा कि नयी नीति से शराब की बिक्री और खपत को बढ़ावा मिलेगा तथा भ्रष्टाचार भी बढ़ेगा।

दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने पिछले महीने दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। हजारे ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में अपने गांव रालेगण सिद्धि में पूरी तरह शराब प्रतिबंध का हवाला देते हुए अपने पूर्व सहयोगी केजरीवाल को उनकी पुस्तक ‘स्वराज’ के बारे में याद दिलाया जिसमें शराब पर पाबंदी की वकालत की गयी है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles