Punjab News: अरविंद केजरीवाल ने उस मांग को खारिज कर दिया है जिसमें भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार बनाने की बात कही गई थी

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य का सियासी पारा बढ़ा हुआ है, लेकिन अब तक आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर तस्वीर साफ नहीं है.

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान (Bhagwant Mann) को सीएम पद का उम्मीदवार बनाने से इंकार कर दिया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि सीएम पद का उम्मीदवार पंजाब से होगा, पर वह किसी को उम्मीदवार बनाने का वादा नहीं कर सकते.आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भगवंत मान को सीएम का उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”आपके पास कई काबिल नेता हैं. इनमें भगवंत मान, हरपाल सिंह, अमन अरोड़ा, जनरैल सिंह शामिल हैं. सीएम का चेहरा इन्हीं में से कोई एक होगा. हम बाहर से किसी को लेकर नहीं आएंगे.”

बिना चेहरे के मैदान में उतरी थी आप

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से सीएम पद के उम्मीदवार के बारे में नहीं सोचने की अपील की. उन्होंने कहा, ”इन चक्करों में नहीं पड़ना है. इसको टिकट दो, इसको सीएम बना दो, इसको विधायक बना दो, इसको मंत्री बनाओ. हमें पंजाब में सुधार लाने के लिए काम करना है. किसी को विधायक या मंत्री बनाने के लिए नहीं है.बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी बिना किसी चेहरे के ही चुनाव मैदान में उतरी थी. आम आदमी पार्टी ने हालांकि 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन पार्टी के अधिकतक विधायक भगवंत मान को सीएम का उम्मीदवार नहीं बनाने की वजह से दूसरे दलों में शामिल हो चुके हैं. पिछले लंबे समय से आम आदमी पार्टी के अधिकतर कार्यकर्ता पंजाब में भगवंत मान को सीएम का उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment