21.7 C
London
Monday, June 17, 2024

‘यूक्रेन-रूस युद्ध’ पर अरशद वारसी ने शेयर की पोस्ट, सोशल मीडिया पर लोगो ने सुनाई खरी खोटी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

एक लंबे तनाव के बाद 24 फरवरी को  रूस ने यूक्रेन पर हमला किया और युद्ध की घोषणा की। रूस ने यूक्रेन की सेना पर तीनों साइड से हमला किया और संभलने का मौका नहीं दिया। यूक्रेन की सेना रूस के आक्रमण का सामना कर रही है और जवाब भी दे रही हैं। यूक्रेन में हालात काफी खराब है राजधानी छोड़ कर लोग दूसरी जगहों पर भाग रहे हैं स्थिति काफी गंभीर होती जा रही हैं।

यूक्रेन की जनता सड़को पर है और अबतक 200 से ज्यादा लोगों ते मरने की आशंका जताई जा रही हैं। जहां एक तरफ इतने गंभीर माहौल है दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की संभानवाओं के अधर में है वहीं दूसरी तरह सोशल मीडिया पर यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को लेकर कई तरह के मीम बनाये जा रहे हैं।

संवेदनशील स्थिति पर इस तरह के मीम निंदनीय है। ऐसी ही एक मीम बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी ने भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसके बाद उन्हें काफी अलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

 बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी ने यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की स्थिति पर उनकी फिल्म गोलमाल से जुड़ा एक मीम साझा किया, जिसे गंभीर प्रतिक्रिया मिली। कई बॉलीवुड हस्तियों ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर अपनी राय रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। अभिनेता अरशद वारसी ने भी युद्ध पर एक गोलमाल मीम साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जो नेटिज़न्स के साथ अच्छा नहीं हुआ। उन्होंने अभिनेता के ‘असंवेदनशील’ ट्वीट के लिए उनकी आलोचना की।

24 फरवरी को अरशद वारसी ने गोलमाल मीम शेयर किया था। क्लिप में उन्हें अजय देवगन, शरमन जोशी, मुकेश तिवारी, तुषार कपूर और रिमी सेन के साथ दिखाया गया था। मीम में, पात्रों को अमेरिका, रूस, यूक्रेन और यूक्रेन के विद्रोहियों के कब्जे वाले वर्गों के रूप में चिह्नित किया गया था। उन्होंने इसे कैप्शन दिया, “स्व-व्याख्यात्मक, गोलमाल एक ऐसी फिल्म थी जो अपने समय  से असाधारण रूप से आगे थी।” हालांकि, बाद में उन्होंने बैकलैश के बाद ट्वीट को डिलीट कर दिया।

मीम ने नेटिज़न्स को परेशान कर दिया और उन्होंने अरशद वारसी को ‘असंवेदनशील’ बताया। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “मुझे इसमें कॉमेडी नहीं मिलती है। यह वास्तविक समय है। कहीं युद्ध चल रहा है जो बहुत खतरनाक है।” एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, “कहने के लिए सॉरी, लेकिन उम्मीद नहीं थी आपसे, यह बिल्कुल भी फनी नहीं है, इतने मासूमों की जान खतरे में है, हमें उनके लिए प्रार्थना करनी चाहिए, न कि उन पर मीम बनाने चाहिए। अरशद वारसी से निराश एक फैन ने ट्वीट किया, ‘मैं एक कलाकार के तौर पर आपका जितना सम्मान करता हूं, युद्ध की स्थिति का मजाक बनाने की कोशिश करना मेरे स्वाद के प्रति थोड़ा असंवेदनशील है।

इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि 27-ब्लॉक नाटो अपने देश को वैश्विक निकाय में जाने से डरता है। कथित तौर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फोन करके संकट के शांतिपूर्ण समाधान का आग्रह किया। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि यूक्रेन में रहने वाले 20,000 भारतीयों में से 4,000 को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here