LAC पर चीन की हलचल तेज, जायजा लेने लद्दाख पहुंचे आर्मी चीफ M.M. नरवणे

मनोरंजनLAC पर चीन की हलचल तेज, जायजा लेने लद्दाख पहुंचे आर्मी चीफ M.M. नरवणे

नई दिल्ली. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे जो इन दिनों लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर हैं, ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया, जहां उन्हें मौजूदा सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई. भारतीय सेना ने एक ट्वीट में जानकारी दी कि सेना प्रमुख ने इलाके में तैनात जवानों से भी बातचीत की और उनके हौसले और उच्च मनोबल के लिए उनकी तारीफ की.

भारतीय सेना ने ट्वीट किया, “जनरल एमएम नरवणे सेनाध्यक्ष (सीओएएस) ने पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया, जहां उन्हें मौजूदा सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई. सीओएएस ने भी सैनिकों के साथ बातचीत की और उनकी दृढ़ता और उच्च मनोबल के लिए उनकी सराहना की.”

सेना प्रमुख का यह दौरा ऐसे समय में हुआ है, जबकि एक दिन पहले ही गुरुवार को पूर्वी लद्दाख में गतिरोध के लिए देश को जिम्मेदार ठहराने की कोशिशों के लिए चीन को आड़े हाथ लेते हुए भारत ने कहा था कि चीनी सेना के ‘उकसावे वाले’ बर्ताव और वास्तविक नियंत्रण रेखा (एएलसी) पर यथास्थिति को बदलने की ‘एकतरफा’ कोशिश ने शांति को गंभीर रूप से भंग कर दिया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि चीन ने सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में सैनिकों और हथियारों की तैनाती की हुई है और चीन की कार्रवाई की प्रतिक्रिया में भारतीय सशस्त्र बलों को उचित जवाबी तैनाती करनी पड़ी है. सीमा पर पिछले साल गतिरोध शुरू होने के बाद से भारत ने इसके लिए चीन की उकसावे वाली कार्रवाई को जिम्मेदार ठहराया है. गतिरोध को लेकर दोनों देशों के बीच कई वार्ताएं भी हो चुकी हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles