14.1 C
London
Friday, May 31, 2024

Twitter पर अचानक घट रहे हैं सब के फॉलोअर्स, जानें आखिर क्या है इसके पीछे की वजह?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Twitter India: यदि आप भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitterका इस्तेमाल करते हैं और अचानक से आपके फॉलोअर्स की संख्या घट रही है. तो परेशान न हो क्योंकि आप अकेले ऐसे यूजर नहीं है जिसके फॉलोअर्स (Twitter Followers) कम हो रहे हैं. बल्कि Twitter पर लोग लगातार इस बात की​ शिकायत कर रहे हैं कि (Twitter CEO Parag Agarwal) अचानक से उनके फॉलोअर्स घट रहे हैं. भारत में एक Twitter यूजर्स ने शिकायत की है कि कुछ ही मिनटों के अंदर उसने 500 से ज्यादा फॉलोअर्स खो दिए हैं. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस क्लीनअप को लेकर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं है. लेकिन परेशान यूजर्स जमकर ट्वीट कर रहे हैं.

स्पैम को रोकने के लिए उठाया ये कदम
बता दें कि Twitter समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अक्सर बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ऐसा करते हैं. इसमें वह बीच-बीच में यूजर के पासवर्ड और डिटेल्स को वेरिफाई करते हैं. ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि फर्जी अकाउंट को हटाने में मदद मिल सके. बता दें कि इसी साल जून में भी यूजर्स ने Twitter पर अकाउंट घटने की शिकायत की थी. जून में बॉलीवुड एक्टर अनुपम खैर ने कहा था कि अचानक से उनके 80,000 फॉलोअर्स कम हो गए हैं. उस दौरान कंपनी ने स्पष्ट किया था कि जिन यूजर्स को स्पैम में डाला गया है, पहले उनके पासवर्ड और फोन नंबर कंफर्म किए जाएंगे. तब तक वह फॉलोअर्स काउंट नहीं होंगे.

बता दें कि जहां Twitter यूजर्स के फॉलोअर्स कम हो रहे हैं. वहीं Twitter के नए सीईओ पराग अग्रवाल भी इससे नहीं बच पाएं है. पराग के कुल फॉलोअर्स 360.3k थे जिनमें से अब 43.7k फॉलोअस कम हो गए हैं. यूजर्स भी लगातार Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल को टैग करके अपनी शिकायत कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने यह भी कहा है कि फॉलोअर्स की इस कटौती को जल्द से जल्द रोका जाएगा.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here