ब्रिटेन के एक और राजनयिक ने सऊदी में कबूला इस्‍लाम, मदीना की शेयर की तस्‍वीर

मनोरंजनब्रिटेन के एक और राजनयिक ने सऊदी में कबूला इस्‍लाम, मदीना की शेयर की तस्‍वीर

जेद्दाह. ब्रिटेन (Britain) के एक राजनयिक (British Consul Genera) ने सऊदी अरब (Saudi Arabia) में इस्‍लाम (Islam) कबूल कर लिया है. इस बात की जानकारी राजनयिक ने खुद ट्वीट कर दी है. इस बात का खुलासा करते हुए राजनयिक ने मदीना से अपनी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. जेद्दाह में ब्रिटिश कौंसुल जनरल ने अपना नाम बदलकर अब सैफ-अशर कर लिया है. अशर ब्रिटेन के दूसरे ऐसे राजनयिक हैं, जिन्‍होंने इस्‍लाम कबूला है.

सोशल मीडिया पर सैफ-अशर की तस्‍वीर अब तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में सैफ-अशर मदीना की अल नवाबी मस्जिद में खड़े हैं. इस तस्‍वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए ब्रिटिश राजनयिक सैफ-अशर ने कहा, अपने पसंदीदा शहर मदीना लौटकर और पैगंबर की मस्जिद में फज्र की नमाज पढ़कर मैं बहुत खुश हूं. उन्‍होंने आगे लिखा कि उन्‍हें पूरी उम्‍मीद है कि ब्रिटिश मुस्लिम मदीना लौटेंगे.

सैफ-अशर ने कोरोना महामारी से पहले हर साल यहां पर एक लाख से ज्‍यादा यात्री आते थे. सऊदी में जारी शानदार विकास और सुविधाओं को देखते हुए मुझे यकीन है कि यह संख्या और बढ़ेगी. कोरोना महामारी के खत्‍म होते ही यहां पर एक बार फिर लोगों को देखा जाएगा.

बता दें कि अशर पहले ब्रिटिश राजनयिक कॉलिस ने भी सऊदी अरब में इस्लाम कबूलकर साल 2016 में हज यात्रा की थी. इस्‍लाम कबूल करने से पहले कॉलिस ने कहा था कि 30 सालों तक मुस्लिम समुदायों के बीच रहने के बाद और हुदा से शादी से ठीक पहले मैंने इस्लाम कबूल लिया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles