साउथ फिल्म इंडस्ट्री (South Film Industry) के सुपरस्टार राघव लॉरेंस (Raghav Lawrence) की फिल्म ‘कंचना 3’ (Kanchana 3) में बतौर अभिनेत्री काम कर चुकीं एक्ट्रेस अलेक्जेंडर डजवी (Alexander Djavi) का निधन हो गया है. उनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में गोवा के एक अपार्टमेंट से मिला, जिसमें अलेक्जेंडर किराए पर रहती थीं. एनएनआई ने शुक्रवार को अपनी एक रिपोर्ट में दो महिलाओं की मौत की जानकारी दी थी, लेकिन उसमें उस वक्त यह खुलासा नहीं हुआ था कि उनमें से एक अभिनेत्री अलेक्जेंडर हैं. आज यानी सोमवार को यह जानकारी सामने आई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को अलेक्जेंडर का शव उनके अपार्टमेंट में लटका हुआ मिला. पुलिस को अंदेशा है कि अलेक्जेंडर ने सुसाइड किया है, लेकिन जांचकर्ता फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं. गोवा पुलिस ने रूसी दूतावास को पोस्टमार्टम की लीगल फॉर्मेलिटीज को पूरा करने के लिए एक औपचारिक प्रतिनिधिमंडल नियुक्त करने के लिए कहा है, क्योंकि अलेक्जेंडर का यहां कोई नहीं है, जिससे पोस्टमार्टम के लिए जरूरी कागजातों पर साइन लिए जा सकें.

पोस्टमार्टम के लिए परिवार की हामी का इंतजार

वहीं, रूसी कॉन्सुलेट ने मीडिया को बताया कि अलेक्जेंडर के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया उनके परिवार द्वारा इजाजत देने के बाद ही पूरी की जाएगी. नॉर्थ गोवा के एसपी शोभित सक्सेना ने अपने एक बयान में कहा कि हमें अभी इस मामले में किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका नजर नहीं आ रही है. हालांकि, हम दूतावास के रूसी प्रतिनिधियों के बयान और मेडिको-लीगल परीक्षा द्वारा मौत के कारण पर अंतिम निर्णय लेंगे.

24 वर्षीय अलेक्जेंडर के अलावा जो शव पुलिस को मिला, उसकी पहचान 34 वर्षीय एकाटेरिन तितोवा के रूप में हुई है. ये दोनों अलग-अलग केस हैं. एक रूसी महिला का शव गुरुवार को मिला था और दूसरी महिला का शव शुक्रवार को प्राप्त किया गया. एसपी का कहना है कि दोनों ही मामलों में कानूनी प्रक्रिया चल रही है.

इस बीच रूसी कॉन्सुलेट के वकील विक्रम वर्मा ने इस मामले को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बताया कि अलेक्जेंडर ने साल 2019 में एक फोटोग्राफर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अलेक्जेंडर का आरोप था कि वह फोटोग्राफर सेक्चुअल फेवर्स के लिए उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment