उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के पहले एक बार फिर ‘कब्रिस्तान और श्मशान’ की एंटी हो गई है। यूपी के चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतर रही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कब्रिस्तान और श्मशान के पुराने मुद्दे का जिक्र किया, तो इसको लेकर एक टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता उदित राज ने अरविंद केजरीवाल को झूठा और भाजपा की बी टीम बता दिया।

उदित राज ने अन्ना हजारे को भाजपा-आरएसएस का ‘दलाल’ भी बता डाला।

केजरीवाल ने लखनऊ में बीजेपी और सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि “यूपी में पहले की सरकारों में एक ने कब्रिस्तान बनवाया तो दूसरे ने केवल श्मशान बनवाए। हमें मौका दे दीजिए, हम स्कूल और अस्पताल बनवाएंगे।”

दिल्ली के सीएम के इन्हीं बयानों पर न्यूज24 के डिबेट शो ‘राष्ट्र की बात’ के दौरान एंकर मानक गुप्ता ने उदित राज से उनका रिएक्शन पूछा। इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की उत्पत्ति आरएसएस के बनाए बैकग्राउंड से हुई है।

उदित राज ने कहा, “कांग्रेस के खिलाफ झूठे 2जी मामले और भ्रष्टाचार की बात थी, वो सब छूट गए। इनके (अरविंद केजरीवाल) पास कैडर-वर्कर नहीं हुआ करते थे, अन्ना हजारे तो भाजपा-आरएसएस के दलाल हैं ही और केजरीवाल ने उनको पकड़ लिया। उस आंदोलन का बैकिंग VHP और आरएसएस ने किया, खाना-पीना सब उन्होंने कराया। तो ये भाजपा की बी टीम है।”

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर नरेंद्र मोदी झूठे नंबर वन हैं तो झूठे नबंर दो अरविंद केजरीवाल हैं। 500 स्कूल बनाने का, 20 कॉलेज बनाने का बोले लेकिन एक कॉलेज बना हुआ नहीं मिला। इन्होंने (अरविंद केजरीवाल) सफाईकर्मियों को स्थायी करने का वादा किया था, किसी को भी स्थायी नहीं किया।”

उदित राज ने कहा, “अरविंद केजरीवाल बहुत ही झूठे आदमी हैं। पूंजीपतियों से पैसा लेकर गोवा, उत्तराखंड और यूपी में रैलियां कर रहे हैं। इनकी नई पार्टी है तो पैसा कहां से आ रहा है?”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment