कानपुर: यूपी चुनाव (UP Chunav) से पहले एआईएमआईएम (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कानपुर (Kanpur news) की रैली में ओवैसी ने पुलिस को धमकी भरे लहजे में कहा कि हम मुसलमान तुम्हारे जुल्म को भूलने वाले नहीं हैं. हम तुम्हारे जुल्म को याद रखेंगे और अल्लाह तुम्हें अपनी ताकत के जरिए नेस्तनाबूद कर देगा. ओवैसी ने अपने बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी का भी जिक्र किया है और कहा है कि वे दोनों जब नहीं रहेंगे पद पर तब कौन तुमको बचाने आएगा. हालांकि, ओवैसी के इस बयान पर भाजपा ने चौतरफा हमला किया है. भाजपा नेता संबित पात्रा, कपिल मिश्रा और परवेश वर्मा से लेकर योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने ओवैसी को खूब सुनाया है.

ओवैसी ने अपने वायरल वीडियो में क्या कहा
कानपुर की रैली में ओवैसी ने कहा कि मैं तो उन पुलिस के लोगों से कहना चाह रहा हूं कि याद रखो मेरी इस बात को, हमेशा योगी मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, हमेशा मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे. मुसलमान वक्त के ऐतबार से खामोश जरूर है, मगर याद रखो हम तुम्हारे जुल्म को भूलने वाले नहीं हैं…हम तुम्हारे जुल्म को याद रखेंगे. अल्लाह अपनी ताकत के जरिए तुमको नेस्तनाबूद करेगा. हम याद रखेंगे. हालात बदलेंगे…जब कौन बचाने आएगा तुमको. जब योगी अपने मठ में चले जाएंगे…मोदी पहाड़ों में चले जाएंगे…तब कौन आएगा. हम नहीं भूलेंगे याद रखो.

कपिल मिश्रा ने क्या कहा
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि ओवैसी ये ना सोचे कि ये 1921 वाला भारत है. सोहरावर्दी और जिन्ना वाली जहरीली सोच को निर्ममता से कुचला जाएगा. मोदी-योगी अब कहीं ना जाने वाले, ये जितनी जल्दी समझ जाओ उतना अच्छा होगा. ये नया भारत है, आस्तीन के सांपो को दूध नहीं पिलायेगा, उनके फन को अपनी एड़ियों के नीचे कुचल जाएगा.

योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने क्या कहा
मोहसिन रजा ने कहा कि ओवैसी लगातार बहुसंख्यकों को चुनौती देने और धमकाने का काम कर रहे हैं. यह हिन्दुस्तान है अफगानिस्तान नहीं, जो यहां तालिबानी आ जायेंगे. आने से पहले तालिबानियों को जान लेना चाहिए कि देश मे मोदी जी हैं और उत्तर प्रदेश में योगी जी. तालिबानियों का क्या हश्र होगा इसका अंजाम वो ख़ूब जानते हैं. इस तरह के वक्तव्य देने से बाज आइये वरना कहीं बहुसंख्यक अपने आप पर आ गए तो आप कहं जाइयेगा ये बताइये?

हमें बचाने महादेव आएंगे- पात्रा
वहीं, भाजपा नेता संबित पात्रा ने ओवैसी को जवाब दिया है और कहा कि किसे धमका रहे हो मियां? याद रखना जब-जब इस वीर भूमि पर कोई औरंगजेब और बाबर आएगा तब-तब इस मातृभूमि की कोख से कोई ना कोई वीर शिवाजी, महाराणा प्रताप और मोदी-योगी बन खड़ा हो जाएगा. सुनों हम ना डरे थे मुगलों से ना जिन्नावादियों से तो तुमसे क्या खाक डरेंगे! कौन तुम्हें बचाने आएंगे के जवाब में पात्रा ने कहा कि मठ हो ..या पहाड़ हो ..वहीं से तो महादेव आएंगे …जिन्हें तुम मारना चाहते हो, चन्द्रशेखर उनके ढाल बन जाएँगे. हर हर महादेव.

ओवैसी को नकवी का जवाब
मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जैसे-जैसे दुनिया में भारत की साख बढ़ रही है, वैसे-वैसे कुछ लोगों की ख़ुराफ़ात बढ़ रही है. इस तरह का क्रिमनल और कम्यूनल माइंडसैट किसी भी तरह से स्वीकार नहीं है और इस तरह के माइंडसेट की कीड़े के साथ इसको समाज स्वीकार नहीं करेगा. जब क्रिमनल और कम्यूनल कीड़ा सर पर चलता है तो इसी तरह के बहके हुए, बेहूदा, बेमानी से भरे बोल सुनाई देते हैं. क़ानून तो अपने हिसाब से कार्रवाई करेगा ही. इसलिए इस तरह के क्रिमनल और कम्यूनल माइंडसेट के कीड़े को फ़्री नहीं छोड़ा जा सकता.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment