6 C
London
Sunday, April 21, 2024

अमित शाह ने यूपी चुनाव के पहले और दूसरे चरण में योगी को निपटा दिया : भूपेश बघेल

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। पिछले दो दिनों से वह कानपुर-बुंदेलखंड के इलाके में प्रचार अभियान में व्यस्त दिखाई दिए हैं। इस बीच, सोमवार को उन्होंने ट्वीट कर एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज किया, वहीं पीएम मोदी को लेकर बड़ा दावा भी किया।

भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, “अमित शाह ने यूपी चुनाव के पहले और दूसरे चरण में योगी को निपटा दिया है।छठे और सातवें चरण में नरेंद्र मोदी निपटाएंगे।” उन्होंने आगे लिखा, “देखना यह है कि दोनों को योगी को निपटाते हैं या दोनों मिलकर योगी को।”

तीसरे चरण वाले क्षेत्रों में प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को कानपुर के गोविंदनगर क्षेत्र में थे। इसके बाद, किदवईनगर और सिकंदरा की जनसभाओं और डोर-टू-डोर कैंपेन के बाद वह झांसी पहुंचे। यहां भूपेश बघेल झांसी के किले पहुंचे, जहां वह किले की प्राचीर पर उस स्थान पर पहुंचे जहां से महारानी लक्ष्मीबाई ने अंग्रेजों का घेरा तोड़कर घोड़े के साथ छलांग लगाई थी। छत्तीसगढ़ के सीएम ने वहां पुष्प अर्पित कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।


भूपेश बघेल ने सोमवार को विधानसभा गरौठा से प्रत्याशी नेहा संजीव निरंजन के समर्थन में आयोजित आमसभा को संबोधित किया। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इसी क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी ने कानपुर देहात में एक जनसभा को संबोधित किया। वहीं, प्रियंका गांधी ने काल्पी में रोड शो किया। कांग्रेस प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है।

प्रियंका महिला सशक्तिकरण और रोजगार के मुद्दे को प्रमुखता से उठा रही हैं और जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश कर रही हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश में सोमवार को दूसरे चरण के लिए मतदान संपन्न हो गया। शाम पांच बजे तक दूसरे चरण की 55 सीटों पर 60.44 प्रतिशत मतदान हुआ है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here