मध्य प्रदेश के पूर्वी मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रैक्टर रैली में केंद्र सरकार ने हिंसा करवाई। वरिष्ठ नेता ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी आरोप लगाए और कहा कि किसानों के आंदोलन को बदनाम करने के लिए यह केंद्र सरकार की सुनियोजित साजिश थी।

उज्जैन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, ”दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा गृहमंत्री अमित शाह की ओर से कराई गई। प्रदर्शनकारी खालिस्तानी या पाकिस्तानी नहीं थे, वे अमित शाह के चुनिंदा सरकारी अधिकारी थे।”

दिग्विजय सिंह ने दीप सिद्धू की ओर इशारा करते हुए कहा, ”एक आरोपी बीजेपी सांसद सनी देओल का करीबी पाया गया है और उसकी तस्वीरें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हैं। यह दिल्ली में किसानों के विरोध को स्थगित करने के लिए केंद्र सरकार का एक प्रायोजित कार्यक्रम था।”

दिग्विजय सिंह के आरोपों पर जवाब देते हुए मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के मिनिस्टर विश्वास सारंग ने कहा, ”किसानों के नाम पर असामाजिक तत्वों ने उपद्रव किया। पुलिसकर्मियों को बेरहमी से पीटा गया। उन्होंने हमारे देश का अपमान किया। प्रदर्शनकारियों की करतूत की निंदा करने की बजाय दिग्विजय सिंह गंदी राजनीति कर रहे हैं। हम उनके बयान पर प्रतिक्रिया नहीं देंगे।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *