13.1 C
Delhi
Saturday, January 28, 2023
No menu items!

सीधा आधे दाम पर ख़ाली हो रहा हैं Amazon का Return Warehouse. AC, मोबाइल, लैप्टॉप से लेकर घर का सब समान ले जाए

- Advertisement -
- Advertisement -

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है. सस्ते में ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) के लिए हम आपको एक ‘गुप्त वेबसाइट’ के बारे में बता रहे हैं, जहां आप आधी से भी कम कीमत पर सामान खरीद सकते हैं.

जी हां.. बात कर रहे हैं ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन वेयर हाउस (Amazon) की. जहां आपको 7 हजार वाले प्रोडक्ट्स मात्र 2 हजार रुपये में मिल जाएंगे. दरअसल, अमेजन की गुप्त वेबसाइट पर आप रिटर्न प्रोडक्ट्स या फिर हल्के क्षतिग्रस्त हो चुके प्रोडक्ट्स को कम कीमत पर खरीद सकते हैं.

- Advertisement -

अमेजन वेयरहाउस से करें खरीदारी

मार्टिन लुईस की एक वेबसाइट के मुताबिक, अमेजन वेयर हाउस पर ग्राहक 7-8 हजार रुपये की बचत कर सकते हैं. प्रेशर वॉशर (pressure washer) जिसकी अधिकांश प्रमुख वेबसाइटों पर कीमत करीब 20 हजार रुपये से अधिक है, लेकिन यही आइटम अमेजन वेयरहाउस पर मात्र 13 हजार रुपये के आसपास है. इतना ही नहीं नेस्कैफे सिंगल-सर्व कॉफी मशीन (DeLonghi Nescafé Dolce Gusto Piccolo XS Pod Capsule Coffee Machine) की कीमत यहां केवल 2 रुपये के आसपास है. जबकि अन्य वेबसाइट पर इसकी कीमत 5 से 7 हजार रुपये के आसपास है.

moneysavirngexpert.com के अनुसार, एक यूजर्स ने अनुभव शेयर करते हुए कहा है कि एक बार मैं प्रेशर वॉशर (pressure washer) खरीदने के लिए अमेजन वेयरहाउस पर गया.अधिकांश प्रमुख वेबसाइटों पर इस प्रोडक्ट की कीमत 20 हजार रुपये से अधिक थी. लेकिन वही आइटम मुझे अमेजन वेयरहाउस पर मात्र 13 हजार रुपये के आसपास में मिल गए. यह डील मुझे बेहद पसंद आया जिसके बाद मैंने यहां से खरीदारी करनी शुरू कर दी.

जानें कस्टमर सर्विस पॉलिसी के बारे में

बता दें कि गुप्त वेबसाइट का उपयोग करने वालों को भी Amazon की तरह ही कस्टमर सर्विस मिलती है. इसके अलावा Amazon की रिटर्न पॉलिसी के तहत ग्राहक यहां से खरीदे गए प्रोडक्ट्स को वापस भी कर सकते हैं. यानी कि यदि आप अपनी खरीदारी से खुश नहीं हैं, आपको प्रोडक्ट पसंद नहीं आया तो आप उस प्रोडक्ट को 30 दिनों के भीतर रिटर्न कर सकते हैं और पूरी रकम वापस पा सकते हैं.इस गुप्त वेबसाइट को लेकर अमेजन का कहना है कि यहां प्रत्येक आइटम की कार्यक्षमता और भौगोलिक स्थिति का परीक्षण किया जाता है. इसके बाद ही प्रोडक्ट को ग्रेड दी जाती है और उसे बेचा जाता है.


40,000 से अधिक आइटम मौजूद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेजन वेयरहाउस के स्टॉक में 40,000 से अधिक आइटम हैं, जिसे ग्राहक कम कीमत पर खरीद सकते हैं. ग्राहकों को यहां करीबन 34 सेक्शन मिलेंगे. इनमें ‘कंप्यूटर और सहायक एक्सेसरीज’, घर और रसोई’, ‘खिलौने’, ‘वीडियो गेम’, ‘इलेक्ट्रॉनिक्स और फोटो’ समेत बहुत कुछ शामिल हैं. यानी कि यहां से आप अपना मनपसंद सामान सस्ते में खरीद सकेंगे.

ये हैं Website का लिंक: https://amzn.to/3aTrXEp

भारत से बाहर हैं तो ये हैं Website का लिंक: https://amzn.to/3n8Y095

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here