18.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

अमेजन करेगा 10,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छटनी, 2 हजार लोगों को पहले ही कर चुका है बाहर

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया में मंदी की आहट ने अब असर करना शुरु कर दिया है। फेसबुक, ट्विटर और स्नेपचैट जैसी बड़ी कंपनियों के द्वारा छंटनी करने के बाद अब दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भी अपने यहां काम कर रहे लोगों को नौकरी से निकालने जा रही है

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन अपने यहां से बड़ी संख्या में कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग कर रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से जानकारी आई है कि अमेजन इस सप्ताह के रूप में जल्द से जल्द कॉर्पोरेट और IT क्षेत्र में काम करने वाले लगभग 10,000 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। ये छंटनी दुनिया भर में काम कर रहे कर्मचारियों में से की जाएगी।

- Advertisement -

क्या है कारण
दुनिया में मंदी का असर देखा जाने लगा है। एक के बाद एक बड़ी कंपनियां छंटनी कर रही है। फेसबुक, ट्विटर और स्नेपचैट जैसी बड़ी कंपनियों के बाद अब अमेजन ने भी अपने यहां काम करने वाले लोगों को नौकरी से निकालने जा रहा है।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर और मेटा के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों की उन यूनिट्स में छंटनी की है जो नई है और इस साल प्रॉफिट कमाने में विफल रही है।

कंपनी पहले से ही कर रही थी समीक्षा
वॉल स्ट्रीट जर्नल ने हाल ही में बताया था कि Amazon.com इंक अपने उन व्यवसायों की समीक्षा कर रहा है, जिससे उसे कमाई नहीं हो पा रही है। इसमें डिवाइस यूनिट और वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा शामिल है। एक महीने की लंबी समीक्षा के बाद अमेजन ने अपने उन यूनिट्स के कर्मचारियों को कहीं और नौकरी की तलाश करने के लिए कहा है, जिससे कंपनी प्राफिट नहीं बना पा रही थी। जबकि कुछ टीमों से अधिक लाभदायक क्षेत्रों में कर्मचारियों को फिर से तैनात करने और रोबोटिक्स और खुदरा जैसे क्षेत्रों में टीमों को बंद करने के लिए कहा गया है। इन सभी बातों पर ध्यान देने के बाद कंपनी ने 1000 लोगों को नौकरी से निकाला था।

- Advertisement -
Gorav Sharma
Gorav Sharma
गोरव शर्मा (Gorav Sharma) 26 वर्ष के हैं। वह रिपोर्टलुक डिजिटल (https://reportlook.com/ ) में बिजनेस डेस्क पर बतौर सब एडिटर अपनी सेवा दे रहे हैं। उनसे [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है। वह बिजनेस जर्नलिज्म में 2 साल से ज्यादा का अनुभव रखते हैं। अपने करियर में वे बजट, ऑटो एक्सपो के साथ-साथ बिजनेस से जुड़े कई बड़े इवेंट कवर कर चुके हैं। वह नवलगढ़, राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने RU से बिज़नेस एंड इकोनॉमिक्स में मास्टर्स किया है
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img