13.1 C
Delhi
Sunday, January 29, 2023
No menu items!

अमेजन इंडिया अब हवा में भरेगी उड़ान, बनी देश की पहली E-Commerce कंपनी

अमेजन इंडिया ने देश में हवाई सर्विस की शुरुआत की है। वह ऐसा करने वाली देश की पहली E-Commerce कंपनी बन गई है। आइए इसकी खासियत के बारे में जानते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -

Amazon E-commerce Company: एक तरफ अमेजन अपने यहां से वर्कफोर्स कम कर रहा है तो दूसरी तरफ कंपनी का विस्तार करने में लगा हुआ है। अमेजन इंडिया ने अपनी नई एयर सर्विस की आज शुरुआत की है। यह हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरु हुआ है। अमेजन इंडिया ने अपने परिवहन नेटवर्क को और मजबूत करने तथा ग्राहकों तक डिलिवरी में तेजी लाने के उद्देश्य से सोमवार को देश में अमेजन एयर की शुरुआत की। तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने अमेजन के वरिष्ठ अधिकरियों की मौजूदगी में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुरू हुई। बता दें, कंपनी इसको लेकर काफी समय से प्लानिंग कर रही थी। अब वह इसे लॉन्च कर रही है। 

अमेजन ने दी जानकारी

अमेजन ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि वह भारत की ऐसी पहली ई-वाणिज्य कंपनी है जिसने हवाई मार्ग से माल ढुलाई के लिये अलग से नेटवर्क शुरू किया है। अमेजन में उपाध्यक्ष (ग्राहक संतुष्टि) अखिल सक्सेना ने कहा कि अभी दो विमानों का परिचालन किया जा रहा है। तीसरे पक्ष की कंपनी क्विकजेट से हमने विमान पट्टे पर लिया है। कंपनी विमान का परिचालन और देखरेख हमारे लिए करेगी।

किराया 1705/- से शुरू

- Advertisement -

अगर आप भी 2023 में परिवार के साथ छुट्टियां मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। स्टार अलायंस की सदस्य और टाटा ग्रुप की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में घरेलू नेटवर्क पर अपनी उड़ान टिकटों पर छूट सहित ऑफर लॉन्च किया है। इसके तहत कंपनी मात्र 1705 रुपये की शुरुआती कीमत पर हवाई सफर ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में।

बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

एयरलाइन के अधिकृत ट्रैवल एजेंटों सहित सभी एयर इंडिया बुकिंग प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ये रियायती टिकट इकोनॉमी क्लास में उपलब्ध होंगे और 1 फरवरी से 30 सितंबर 2023 तक भारत में घरेलू नेटवर्क पर यात्रा के लिए लागू होंगे।

- Advertisement -
Gorav Sharma
Gorav Sharma
गोरव शर्मा (Gorav Sharma) 26 वर्ष के हैं। वह रिपोर्टलुक डिजिटल (https://reportlook.com/ ) में बिजनेस डेस्क पर बतौर सब एडिटर अपनी सेवा दे रहे हैं। उनसे [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है। वह बिजनेस जर्नलिज्म में 2 साल से ज्यादा का अनुभव रखते हैं। अपने करियर में वे बजट, ऑटो एक्सपो के साथ-साथ बिजनेस से जुड़े कई बड़े इवेंट कवर कर चुके हैं। वह नवलगढ़, राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने RU से बिज़नेस एंड इकोनॉमिक्स में मास्टर्स किया है
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img