अमानतुल्लाह खान की पत्नी ने लगाया आरोप 4-5 घंटे से खबर नहीं, हो सकता है जान को खतरा

राज्यउत्तरप्रदेशअमानतुल्लाह खान की पत्नी ने लगाया आरोप 4-5 घंटे से खबर नहीं, हो सकता है जान को खतरा

दिल्ली में जारी बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, फिर बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी है. लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था. तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे.

उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे. उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ. अब पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है. हालाकि अब उनकी पत्नी ने उनके ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर उनकी जान को खतरा बताया है. अमानतुल्लाह खान की बीवी आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस उनके पति को गिरफ्तार कर के ले गई है और पिछले 4-5 घंटों से उनकी कोई ख़बर नहीं है। मुझे डर है कि उनके साथ कोई अनहोनी ना हो, उनकी जान को ख़तरा है।

जब आप विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया था, तब उनके ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था. ट्वीट कर उन्होंने पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को असंवैधानिक बता दिया था. उन्होंने लिखा था कि भाजपा के “बुलडोज़रतंत्र” का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है. हम भाजपा की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े.

अब एक तरफ आप विधायक अतिक्रमण कार्रवाई ये कहकर विरोध कर रहे हैं कि सरकार द्वारा गरीबों के आशियानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन का तर्क है कि वे सरकारी काम में बाधा बन रहे हैं, लोगों को भी भड़का रहे हैं.  जानकारी के लिए बता दें कि 20 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोजर कार्रवाई हुई थी. लेकिन उस कार्रवाई के विरोध में सुप्रीम कोर्ट जाया गया जहां पर उस पर रोक लग गई. अब उस इलाके में तो बुलडोजर नहीं चला, लेकिन फिर मदनपुर खादर और धीरसेन मार्ग पर अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन हुआ और उसी कार्रवाई में आप विधायक की गिरफ्तारी हो गई.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles