11.7 C
London
Friday, June 14, 2024

एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर पर फर्जी एनकाउंट बनाने वालो की खेर नहीं

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

ट्विटर ने 7.99 डॉलर प्रति माह के शुल्क पर सत्यापित खातों को दिए जाने वाले ‘ब्लू टिक’ (नीला निशान) के साथ सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करने की घोषणा की है. इसकी बाद कुछ मशहूर हस्तियों ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने नाम को मस्क के नाम से बदलकर इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी.  इसी के मद्देनजर मस्क ने खाते निलंबित करने की चेतावनी दी. मस्क ने कहा, ‘‘अगर कोई खाता खुद को साफ-साफ ‘पैरोडी’ खाता घोषित किए बिना किसी और की पहचान की नकल करते पाया गया, तो उस खाते को निलंबित कर दिया जाएगा.

इसके अलावा एक अलग ट्वीट में मस्क ने कहा, ‘‘इससे पहले हम खाता निलंबित करने से पहले चेतावनी जारी करते थे, लेकिन ट्विटर अब बड़े पैमाने पर खाता सत्यापन का काम कर रहा है तो अब (निलंबन से पहले) किसी तरह की चेतावनी नहीं दी जाएगी.

एलन मस्क ने ये भी कहा, ‘‘अगर कोई यूजर अपने खाते का नाम बदलता है तो वह अस्थाई रूप से ब्लू टिक खो देगा. कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन ने ट्विटर पर अपना नाम मस्क के नाम से बदल दिया था और रविवार को उनका खाता निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने ब्लूमबर्ग के एक पत्रकार को बताया कि उन्होंने मस्क की प्रोफाइल फोटो का भी इस्तेमाल किया था.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img