अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड ‘बेलबॉटम’ मूवी पर अरब देशों ने लगाया बैन

मनोरंजनअक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड 'बेलबॉटम' मूवी पर अरब देशों ने लगाया बैन

बॉलीवुड एक्टर अक्षर कुमार ( Akshay Kumar) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बेल बॉटम’ (bellbottom) 19 अगस्त को रिलीज की जा चुकी है .फिल्म में अक्षय के साथ ही वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता ( vani kapoor, Huma Qureshi, Lara dutta) अहम भूमिका में हैं. ‘बेलबॉटम’ को इंडिया में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड वाइड भी कई देशों में रिलीज किया गया है लेकिन खबर है कि अक्षय की फिल्म को सउदी अरब, कुवैत और कतर में बैन कर दिया गया हैऔर इसकी वजह है फिल्म का वो सीन जो प्रदर्शन के लिए वहां के सेंसर बोर्ड के हिसाब से सही नहीं है.

क्यों कर दिया बेन

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक फिल्म के सेकेंड हाफ में दिखाया गया है कि एक एयरक्राफ्ट को हाइजैकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं. दरअसल ऐसी एक घटना 1984 में घटित हो चुकी है. संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates) के डिफेंस मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ( sheikh Mohammad bin Rasheed al maktum) ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति को संभाला था और संयुक्त अरब के अधिकारियों ने हाईजेकर्स को पकड़ा था.

वहीं बेलबॉटम में अक्षय कुमार द्वारा निभाए गए किरदार सहित कई भारतीय अधिकारियों को एपिसोड के नायक के रूप में दिखाया गया है. जो अपने ऑपरेशन के बारे में यूएई के रक्षा मंत्री को भी अंधेरे में रखते हैं. शायद इसलिए सउदी देशों के सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए इस पर प्रतिबंध लगाया है.

दर्शकों को भा रही ‘बेलबॉटम’

‌कोरोना वायरस महामारी (Covid 19) के बीच यह ‌ऐसी फिल्म है, जिसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है. बेल बॉटम के लिए अक्षय कुमार को हर तरफ से तारीफें मिल रही हैं. कोरोना (Covid 19) के बीच यह ऐसी पहली फिल्म है, जिसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है. मेकर्स के इस फैसले पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने तारीफ की है.

फिल्म को होगा नुकसान

बेल बॉटम को भारत में कई राज्यों खासकर महाराष्ट्र में थिएटर्स बंद होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. पहले दिन फिल्म ने फिल्म ने 2.75 करोड़ रुपए की कमाई की थी. अब ये फिल्म ऑनलाइन लीक भी हो गई. जिसका असर भी इसकी कमाई पर पड़ेगा.

फिल्म का बन सकता है सीक्वल

हाल ही में अक्षय कुमार ने ‘बेल बॉटम’ के सीक्वल की ओर भी इशारा किया है. एक्टर कहते हैं- ‘जिस तरह फिल्म खत्म होती है, उसमें सीक्वल की गुंजाइश है. अगर मेकर्स अच्छी स्क्रिप्ट लेकर आए तो काम किया जा सकता है.ऐसे में अक्षय कुमार के फैंस के बीच खुशी की लहर है.

लंदन में हैं अक्षय

अक्षय कुमार फिलहाल लंदन में हैं . वह अपनी नई फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं फिल्म में उनके साथ रकुलप्रीत सिंह भी नजर आएंगी. इसके अलावा अक्षय कुमार ‘रक्षा बंधन’, ‘राम सेतु’, ‘अतरंगी रे’ और ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगे.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles