लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President of Samajwadi Party) अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव को भाजपा में जाने की बधाई दी (Congratulated) और कहा कि वहां भी समाजवादी विचारधारा (SP Ideology) का विस्तार (Expansion) हो रहा है. 

‘नेता जी ने समझाया लेकिन नहीं मानी’

लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय (SP Headquarters) में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में बुधवार को जब पत्रकारों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से अपर्णा यादव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि नेता जी (Mulayam Singh Yadav) ने बहुत कोशिश की समझाने की लेकिन वो नहीं मानी. उन्होंने कहा कि मैं उन्हें (Aparna Yadav) बधाई दूंगा और हमें खुशी है कि हमारी समाजवादी विचारधारा (SP Ideology) का विस्तार हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि हमारी विचारधारा वहां पहुंचकर संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी.

टिकट वितरण के सवाल पर दिया जवाब

अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने (Contest Elections) के सवाल पर कहा कि वो आजमगढ़ (Azamgarh) की जनता से अनुमति लेकर ही चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वहां से वो सांसद (MP) हैं. उन्होंने कहा कि वो किस सीट से चुनाव लड़ेंगे यह अभी तय नहीं है. टिकट वितरण के सवाल पर कहा कि टिकट वहां की जनता की रिपोर्ट और समीकरण के हिसाब से दिया जा रहा है और जिन लोगों को जोड़ा है वे जनाधार वाले नेता हैं. उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन (Alliance) में सभी को टिकट मिल पाना संभव नहीं है इसलिए गठबंधन धर्म का पालन होना चाहिए. अगर सपा के कुछ लोग भाजपा के टच में हैं तो भाजपा के लोग भी अभी सपा के टच में हैं. 

समाजवादी पेंशन योजना होगी फिर से शुरू

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में समाजवादी पेंशन योजना (Samajwadi Pension Scheme) फिर से शुरू किया जाएगी और इसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल (BPL) परिवारों को प्रति वर्ष 18,000 रुपये पेंशन (Pension) देने का काम किया जाएगा. इससे पहले 6,000 रुपये दिए जाते थे. इस योजना का लाभ महिलाओं और बहनों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि सपा के घोषणा पत्र (Manifesto) में महिलाओं, बहनों और बेटियों के लिए कई योजनाएं शामिल की जाएंगी.

‘सपा सभी को साथ लेकर चलती है’

उन्होंने कहा कि सपा हमेशा सभी को साथ लेकर चलती है. सपा प्रमुख ने कहा कि हमने ललितपुर में जनजातियों (Tribes) का विकास किया. लखनऊ में पीजीआई (PGI) के पास सपेरे रहते थे. उनके परिवारों को लोहिया आवास (Lohia Awas) और पेंशन दिया गया. कन्नौज में भी सपेरे परिवार (Snake Charmer Family) को मदद दी. सरकार बनी तो एक्सप्रेस वे के पास स्नेक चार्मर्स विलेज बनेगा. इसी तरह अन्य जातियों का भी विकास करेंगे.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment