“अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि समझ में नहीं आता कि वजीरे आजम हों या वजीरे दाखिला, उत्तर प्रदेश के वजीरे आला की किस बात के लिए तारीफ करते हैं”

UP असैम्बली इलेक्शन-2022:
समाजवादी पार्टी के कौमी सदर और साबिक वजीरे आला अखिलेश यादव ने बीजेपी और मरकजी वजीरे दाखिला अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी सचमुच चमत्कारी पार्टी है, वह कब कौन सा शक्ल अख्तियार कर ले-कहना मुश्किल है। यह समझ में नहीं आता है कि गृह मंत्री किस बात के लिए उत्तर प्रदेश के वजीरे आला की तारीफ करते हैं। सपा हेडक्वार्टर्स से जारी बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी क्यादत बड़े-बड़े वादे कर अवाम को बहलाने की चाले जानता है और समाजवादी पार्टी के कामों पर अपना ठप्पा लगा कर भ्रम पैदा करने में माहिर हैं।

मरकजी वजीरे दाखिला अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद ही उन्हें हदफ बनाते हुए यादव ने कहा, ”अब मरकजी वजीरे दाखिला ने भविष्यवक्ता का भी रूप धारण कर लिया है। जम्हूरियत में अवाम वोट से हुकूमत बनाती है लेकिन मरकजी वजीरे दाखिला ने बिना इलेक्शन मैदान में उतरे ही पेशीनगोई कर दी है कि अपोजीशन को साल 2022 में करारी हार के लिए तैयार रहना चाहिए। यानी बीजेपी राज में न अपील, न वकील और न दलील की कथा चलेगी। तानाशाही जहनियत इसी को तो कहते हैं।’

इतवार को यूपी के एक रोजा दौरे पर लखनऊ और मिर्जापुर में आए अमित शाह ने अपोजीशन जमाते खासतौर से सपा पर निशाना साधा और पिछली सपा सरकार में उत्तर प्रदेश में अमनो-अमान को बदहाल बताया और बेहतर अमनो-अमान, विकास और कोविड-19 प्रबंधन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की थी।

जनता समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने जा रही है- अखिलेश यादव

सपा चीफ ने कहा, ”समझ में नहीं आता कि प्रधानमंत्री जी हों या गृह मंत्री जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की किस बात के लिए तारीफ करते हैं। कोरोना संक्रमण के दौर में उत्तर प्रदेश में मौतों का ऐसा सिलसिला चला कि तदफीन घरों में लाशें जलाने की जगह भी नहीं बची। अस्पतालों में बेड, दवा और इलाज का कहत पड़ गया। इंजेक्शन और जिंदगी बचाने वाली दवाएं कालाबाजारी में ही दस्तियाब थी। ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में तमाम सांसे उखड़ गई। हर तरफ चीख और हाहाकार मचा था।”

अखिलेश ने कहा, ”मरक़जी वजीरे दाखिला वजीरे आला को तारीफ करते समय भूल गए कि बीजेपी राज्य में महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप की घटनाओं की बाढ़ आ गई है। लूट, अपहरण, कत्ल रोज की वारदातें हो गई है। समाज में नफरत का माहौल है. लोक त्रस्त हैं.” उन्होंने दावा किया कि जनता तय कर चुकी है कि 2022 में वह वादाखिलाफी करने वालों को ठीक से सबक सिखाकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने जा रही है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment