लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) का प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) लखनऊ पहुंच चुकी है. उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत तमाम नेता पहुंचे थे. 

सोमवार को लखनऊ के लिए रवाना होने से पहले ममता ने पत्रकारों से कहा कि वह विपक्षी एकता की खातिर सबसे घनी आबादी वाले उत्तरी राज्य में प्रचार करेंगी. तृणमूल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ रही है लेकिन वह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए प्रचार करेंगी.

गोवा में कांग्रेस के तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन करने से इनकार करने का प्रत्यक्ष जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि यह बेहतर होता कि देश की सबसे पुरानी पार्टी उत्तर प्रदेश में सपा के साथ गठबंधन करती. उन्होंने कहा, ‘‘अगर उन्होंने (कांग्रेस और सपा) उत्तर प्रदेश में एक साथ चुनाव लड़ा होता तो यह बेहतर होता. अगर आपको कुछ (सीटें) नहीं मिलती है तो महज दूसरों के कुछ वोट काटने के लिए लड़ने का कोई मतलब नहीं है. हमने गोवा में गठबंधन के लिए प्रयास किया था लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) हमारी नहीं सुनी. अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में कड़ी टक्कर दे रहे हैं. हम उनका समर्थन कर रहे हैं.’’

यूपी चुनावों में सपा के लिए प्रचार के वास्ते राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुई बनर्जी ने गोवा जाने की संभावना से इनकार करते हुए कहा, ‘‘कोई और इसे देख रहा है.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह पंजाब में भी प्रचार करेंगी, इस पर उन्होंने नहीं में जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब में हम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. हम पंजाब में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. मैं पंजाब को लेकर उत्साहित हूं क्योंकि मुझे उस राज्य के लोग पसंद हैं. मैं पंजाब के जिलों को जानती हूं क्योंकि मैंने तब वहां का दौरा किया था जब वहां आतंकवाद चरम पर था.’’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment