मध्यप्रदेश चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री, AIMIM ने दर्ज की शानदार जीत

राजनीतिमध्यप्रदेश चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री, AIMIM ने दर्ज की शानदार जीत

मध्य प्रदेश में पहली बार चुनाव लड़ रही असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को मिली शानदार जीत

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 4 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है वहीं 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है

AIMIM का मध्य प्रदेश में शानदार जीत से खाता खुलने पर कई राजनीतिक सलाहकारों ने इसे असदउद्दीन ओवैसी की शानदार जीत बताई है वहीं आने वाले और भी कई चुनावों में पार्टी का प्रर्दशन और भी बेहतर होने की उम्मीद जाताई है।

मध्य प्रदेश में हाल में हुए  नगरीय निकाय चुनाव के फेज का रिजल्ट आज रविवार को आ गए हैं।  11 नगर निगमों में से 6 के नतीजे घोषित कर दिया गया है। जिसमें 4 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है तो 1-1 सीट कांग्रेस और आप पार्टी ने कब्जा जमाया है। वहीं मध्य प्रदेश की राजनीति में अब असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने एंट्री कर ली है। AIMIM ने इतिहास रचते हुए जबलपुर में पार्षद की दो सीटों पर कब्जा जमाया है तो वहीं खंडवा में भी एक सीट जीत हालिस कर ली है।  बता दें कि मध्य प्रदेश में 6 जुलाई और 13 जुलाई को दो चरणों में मतदान हुआ था। पहले चरण के मतदान की मतगणना आज हो रही है, जबकि दूसरे चरण के मतदान की मतगणना 20 जुलाई को होगी। 

खंडवा में  शकीरा बिलाल ने जीता चुनाव
AIMIM उम्मीदवार शकीरा बिलाल ने खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से पार्षद का चुनाव जीत लिया है। शकीरा को यह जीत  285 वोटों से मिली है, उन्हें टोटल 902 वोट मिले। जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी नूरजहां बेगम को सिर्फ  617 वोट ही मिले हैं। वहीं बीजपी यहां तीसरे नंबर पर रही।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने तीन शहरों में जीता चुनाव
वहीं जबलपुर के दो वार्ड से एआईएमआईएम उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार-प्रसार करते हुए रोड शो भी किया था। ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में उम्मदीवारों के लिए वोट मांगे थे। बता दें कि एआईएमआईएम ने मध्य प्रदेश के 7 बड़े शहरों में अपने  प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से 3 शहरों में जीत हासिल की है। वहीं खंडवा नगर निगम में 50 वार्ड हैं। इनमें से AIMIM ने 10 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे थे। इसके अलावा, AIMIM ने खंडवा नगर निगम से महापौर के लिए भी कनीज फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह हार गई।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles