इंदौर (मध्यप्रदेश), एक फरवरी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान की विवादित बयानबाजी को लेकर आक्रोश जताते हुए इंदौर में एक व्यक्ति ने मंगलवार को उनके चेहरे पर कालिख मल दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद सार्वजनिक शांति भंग होने की आशंका में स्थानीय नागरिक सद्दाम पटेल (32) को एहतियातन गिरफ्तार कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि यह घटना मुस्लिम बहुल खजराना क्षेत्र में हुई, जब मुंबई के भायखला क्षेत्र के पूर्व विधायक पठान नाहर शाह वली दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद दरगाह से बाहर निकले ही थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पटेल चाय बनाने के पतीले की कालिख अपने हाथों में लगाकर आया था और पठान दरगाह से जैसे ही बाहर निकले, उसने उन्हें फूल माला पहनाने के बाद उनके चेहरे पर कालिख मल दी।

खजराना पुलिस थाने के प्रभारी दिनेश वर्मा ने बताया कि एआईएमआईएम प्रवक्ता के चेहरे पर कालिख पोतने के आरोप में पटेल को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 151 (संज्ञेय अपराध घटित होने से रोकने के लिए की जाने एहतियातन गिरफ्तारी) के तहत गिरफ्तार किया गया और बाद में मुचलके पर छोड़ दिया गया।

वर्मा के मुताबिक, पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कहा कि वह देश और समाज के अलग-अलग विषयों पर पठान की विवादित बयानबाजी से पहले से नाराज था और एआईएमआईएम प्रवक्ता के इंदौर आने पर उसने गुस्से में आकर उनके चेहरे पर कालिख मल दी।

उधर, कालिख मले जाने के बारे में प्रतिक्रिया मांगे जाने पर पठान ने एक जोरदार ठहाका लगाते हुए संवाददाताओं से कहा कि उनके साथ हुई यह घटना दर्शाती है कि लोग उनसे “मोहब्बत” करते हैं। एआईएमआईएम प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कोई मुझे फूलों का हार पहनाता है, तो कोई मेरे चेहरे पर काजल का टीका लगा देता है ताकि मुझे किसी शख्स की बुरी नजर न लग सके।’’

पठान ने बताया कि असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम भाजपा शासित मध्यप्रदेश की चुनावी राजनीति में उतरने की तैयारी कर रही है।

इस बीच, एआईएमआईएम की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. नईम अंसारी ने पठान के चेहरे पर कालिख मले जाने पर आक्रोश जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने खजराना पुलिस को आवेदन देकर घटना की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा, “पुलिस को बारीकी से पड़ताल कर पता लगाना चाहिए कि इस घटना के पीछे आखिर किन लोगों का हाथ है?”

अंसारी ने बताया कि पठान एआईएमआईएम की संगठनात्मक गतिविधियों में भाग लेने के लिए मंगलवार को ही मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment