Gujrat Election 2022: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की नजर उत्तर प्रदेश के साथ ही गुजरात पर भी है. ओवैसी ने सोमवार को एलान किया कि उनकी पार्टी 2022 में होेने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी.

गुजरात के अहमदाबाद में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आने वाले वक़्त में हमारी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी. यहां पर हम कई सीटों पर अपना संगठन मज़बूत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेंगे. कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है, इसका फ़ैसला हमारी गुजरात यूनिट करेगी.

बता दें, असदुद्दीन ओवैसी सोमवार को गुजरात दौरे पर हैं. यहां उनका साबरमती जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद से मुलाकात करने का कार्यक्रम था, लेकिन साबरमती जेल अथॉरिटी ने औवेसी की अतीक अहमद के साथ मुलाकात करवाने से इनकार कर दिया. जेल प्रशासन का कहना है कि अतीक अहमद सिर्फ परिवार के सदस्यों और अपने आधिकारिक वकील से ही मुलाकात कर सकते हैं. ऐसे में नियमों के अनुसार ओवैसी की अतीक अहमद के साथ मुलाकात करवाना संभव नहीं है.

असदुद्दीन ओवैसी ने अहमदाबाद में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेता राहुल गांधी ने अपनी पारंपरिक सीट अमेठी खो दी, हमारे पास उम्मीदवार नहीं था. उन्होंने वायनाड जीता क्योंकि लगभग 35% मतदाता अल्पसंख्यक हैं. वे हमें देखते ही ए टीम, बी टीम, वोट कटर के बारे में सोचते हैं. कोई फर्क नहीं पड़ता. हम क्या हैं, यह लोग तय करेंगे. उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि सीएम योगी अब्बाजान के बदले पिता जी क्यों नहीं बोलते?

असदुद्दीन ओवैसी गुजरात में मुस्लिम समाज के कई नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलेंगे. उनका मकसद यूपी विधानसभा चुनाव में मुसलमानों का ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल करना है. ओवैसी ने माफिया डान अतीक अहमद के परिवार को पार्टी में शामिल करने के सवाल पर कहा था कि बीजेपी सांसदों के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले हैं. ये एडीआर की एक रिपोर्ट बताती है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment