अहमदाबाद: 25 वर्षीय सलमान मिर्जा ( Salman Mirza) की रहस्यमय मौत की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि संभोग (Sex) के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने निजी अंगों (प्राइवेट पार्ट) को सील करने के लिए एक मजबूत एपॉक्सी (epoxy) चिपकने का उपयोग करने से फतेहवाड़ी के एक युवक की स्वास्थ्य स्थिति जटिल हो गई और जिससे उसकी मौत हो गई.

“कई गवाहों ने कहा कि मिर्जा अपनी पूर्व मंगेतर के साथ, जो दोनों ड्रग्स के आदी थे, जुहापुरा के एक होटल में गए थे। अहमदाबाद शहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, वहां, उन्होंने उसके निजी अंगों पर एक एपॉक्सी चिपकने वाला लगाया क्योंकि वे प्रेगनेंसी से बचने के लिए कॉन्डम का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे।

दोनों कथित तौर पर 22 जून को एक ऑटोरिक्शा में एक अन्य महिला के साथ होटल गए थे। अधिकारी ने कहा “हमने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और मिर्जा और उसकी प्रेमिका को होटल में प्रवेश करते पाया। वह अगले दिन बेहोश पाया गया, ”।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दोनों ने कुछ नशीली दवाओं का सेवन किया था जिसके बाद उन्होंने यौन संबंध बनाने का फैसला किया। अधिकारी ने आगे बताया “चूंकि उनके पास कोई सुरक्षा नहीं थी, इसलिए उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए उसके निजी अंगों पर चिपकने वाला प्रदार्थ लगाने का फैसला किया कि वह गर्भवती न हो। वे चिपकने वाला ले जा रहे थे क्योंकि वे कभी-कभी इसे व्हाइटनर के साथ मिश्रण को एक किक के लिए इस्तेमाल करते थे, ”

अधिकारी ने कहा कि एडहेसिव का उपयोग करने से मिर्जा की स्वास्थ्य स्थिति खराब हो गई और कई अंगों की विफलता सहित जटिलताओं से उनकी मृत्यु हो गई।

डीसीपी (जोन -7) प्रेमसुख डेलू ने कहा कि मिर्जा के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि होटल में उनके साथ गई महिला ने उनके निजी अंगों पर चिपकने वाला प्रदार्थ लगाया था। डेलू ने कहा, “हम मृतक के विसरा नमूने की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं जिसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।”

मिर्जा अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था जिसमें उसके बुजुर्ग माता-पिता और दो बहनें शामिल थीं।

उनके परिजन सायराबानु मिर्जा ने 25 जून को वेजलपुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए आवेदन किया था। मिर्जा की मौत के बाद पुलिस ने आकस्मिक मौत की शिकायत दर्ज की और जांच शुरू की।

मिर्जा 23 जून को आमेर टावर के पास झाड़ियों में बेहोश पड़ा था। उसका परिचित फिरोज शेख उसे ढूंढ़कर घर ले आया। मिर्जा की हालत बिगड़ती गई और उन्हें सोला सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। मिर्जा के परिवार के अनुसार, उसके दोस्तों ने दावा किया है कि उसने कुछ दवा ली थी जिससे उसकी सेहत पर असर पड़ा था।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment