आगरा: अदालत में खुलकर बोली युवती अपनी मर्जी से की साजिद से शादी, दंगाइयों ने घर पर लगा दी थी आग

रेलेशन्शिपआगरा: अदालत में खुलकर बोली युवती अपनी मर्जी से की साजिद से शादी, दंगाइयों ने घर पर लगा दी थी आग

आगरा. यूपी के आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र के रूनकता की रहने वाली 22 वर्षीय युवती के अपहरण मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब उसने कोर्ट के सामने खुलकर कहा कि वह अपने प्रेमी साजिद के साथ चली गई थी. इस मामले में युवती के अपहरण की रिपोर्ट परिजनों के द्वारा थाना सिकंदरा में दर्ज कराई गई थी. जानकारी होने पर हिंदूवादी संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए जमकर विरोध किया था और थाने का घेराव भी किया गया था.

जिसके बाद युवती को 13 अप्रैल को दिल्ली से बरामद कर लिया गया. युवती ने पुलिस को बयान दिया था कि उसने अपने प्रेमी साजिद से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है. साजिद ने साहिल बनकर हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की है. जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी.

बुधवार को पुलिस ने युवती को कोर्ट में बयान दर्ज कराने के लिए पेश किया. युवती ने कोर्ट में कहा कि “मैं बालिग हूं, और अपनी मर्जी से मैंने साजिद के साथ शादी की है और उसी के साथ रहना चाहती हूं. उसी के साथ जीना चाहती हूं.” आपको बता दे की युवती पिछले छह दिन से पुलिस अभिरक्षा में रह रही थी.

खुलकर युवक के पक्ष मे दिया बयान
बुधवार को युवती ने अदालत में अपने बयान दिए. उसने खुलकर प्रेमी साजिद के पक्ष में बयान दिया। इस दौरान उसने अपने परिजनों से बात तक नहीं की, जबकि वे भी अदालत में मौजूद थे. अदालत ने फिलहाल इस मामले में कोई आदेश नहीं दिया है.

15 अप्रैल को हुई थी पंचायत
इस मामले में बीते 15 अप्रैल को रुनकता में पंचायत भी हुई थी. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने साजिद और उसके भाई तथा चाचा के घरों में आग लगा दी थी. आग की घटना में पुलिस ने ग्राम प्रधान और जिला पंचायत सदस्य समेत नौ आरोपियों को जेल भेज दिया. अन्य आरोपियों की ​ गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles