15.6 C
London
Wednesday, May 29, 2024

आगरा: मस्जिद में भारत ‘माता की जय’ के नारे का विरोध करने पर शहर मुफ्ती पर FIR दर्ज

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

आगरा. ताजनगरी आगरा (Agra) की जामा मस्जिद (Jama Masjid) परिसर में फहराए गए तिरंगे को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. इस मामले में पुलिस (Police) ने शहर मुफ्ती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. शहर मुफ्ती मजदुल कुद्दुस और उसके बेटे हम्मदुल कुद्दुस के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. थाना मंटोला में राष्ट्र  गौरव अपमान निवारण अधिनियम 3, 153 B, 505, 505 (1) (B) और 508 धाराओं में केस दर्ज हुआ है.

दरअसल, 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर इस्लामिया लोकल एजेंसी के चैयरमेन और उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन असफाक सैफी ने जामा मस्जिद परिसर में तिरंगा लहराया था. हालांकि उसी परिसर में मदरसा भी है. तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्रगान हुआ और भारत माता के नारे भी लगाए गए. जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो शहर मुफ्ती भड़क गए.

शहर मुफ्ती का ऑडियो हुआ था वायरल
तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान के बाद भारत माता के नारे का वीडियो देख कर शहर मुफ्ती भड़क गए. शहर मुफ्ती ने एक ऑडियो रिकॉर्ड किया और ऑडियो को मुफ्ती के बेटे ने असलम कुरैशी को भेज दिया. ऑडियो में तिरंगा मस्जिद में फहराए जाने और राष्ट्रगान गाने को गैर इस्लामिक बताया था.

मामला दर्ज
इस मामले में आगरा के एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि असलम कुरैशी ने थाने में तहरीर दी. लिहाजा ऑडियो की जांच करने के बाद थाना मंटोला में केस दर्ज करा दिया गया है. केस दर्ज होने के बाद पूरे मामले की और गहराई से जांच पड़ताल की जाएगी. इस मामले में जो भी आरोपी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here