सेना में भर्ती के लिए सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ स्कीम का तीव्र विरोध देश के राज्यों में शुरू हो गया है। मंगलवार को इस स्कीम का ऐलान किया गया था और बुधवार सुबह ही बिहार के कई जिलों में छात्रों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। यही नहीं गुरुवार को एक बार फिर से मुंगेर, कैमूर, सहरसा, छपरा समेत कई जिलों में छात्र विरोध के लिए उतरे हैं।

कैमूर में छात्रों ने इंटरसिटी एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया तो कई जगहों पर सड़क जाम कर टायरों में आग लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली-जयपुर हाईवे को भी छात्रों ने राजस्थान में जाम कर दिया है। यूपी के बरेली में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। बिहार से शुरू इस आंदोलन की आग देश के अलग-अलग राज्यों में फैल रही है। आइए जानते हैं, अग्निपथ स्कीम के विरोध में कहां-कहां उतरे हैं अभ्यर्थी और क्या हैं हालात…

बरेली में भी विरोध करने उतरे अभ्यर्थी, मौके पर पहुंची दो थानों की पुलिस

अग्निपथ स्कीम का विरोध बिहार से होते हुए यूपी तक आ पहुंचा है। बरेली शहर के चौकी चौराहा में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं और चौराहे को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। चौकी चौराहा जाम होने की वजह से आसपास लगी लंबी लाइनें हैं। कोतवाली समेत दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

राजस्थान में भी गुस्साए अभ्यर्थी, दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम

राजस्थान में भी छात्र अग्निपथ स्कीम के विरोध में उतर आए हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया है। कल अजमेर में भी सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने हाईवे जाम कर दिया था।

बिहार में हिंसक हुआ ‘अग्निपथ’ आंदोलन, ट्रेनों में आग, बस में तोड़फोड़

बिहार में सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया। कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंटरसिटी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म 4 पर तोड़फोड़ की। यहां स्टेशन की दुकानों से सामान भी लूट लिए गए। छपरा में रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी एक ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया गया। शहर के कई जगहों पर बसों और बाजारों में तोड़फोड़ की खबर है। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment