बाइडेन कि चेतावनी के बाद रूस ने काला सागर में 140 युद्धपोत भेजने का किया ऐलान

मनोरंजनबाइडेन कि चेतावनी के बाद रूस ने काला सागर में 140 युद्धपोत भेजने का किया ऐलान

रूस ने गुरुवार को 140 से अधिक लड़ाकू और आपूर्ति जहाजों, 50 से अधिक विमानों, 1,000 सैन्य उपकरणों और 10,000 सैन्य सैनिकों की तैनाती की घोषणा की।

रूसी समाचार एजेंसी TASS के अनुसार, रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूसी नौसेना जनवरी से फरवरी तक जिम्मेदारी के सभी क्षेत्रों में अभ्यास की एक श्रृंखला होगी।

TASS ने बताया 2022 में रूसी सशस्त्र बलों को प्रशिक्षित करने की योजना के अनुसार, रूसी नौसेना के कमांडर-इन-चीफ के सामान्य मार्गदर्शन में बेड़े की जिम्मेदारी के सभी क्षेत्रों में जनवरी-फरवरी में नौसैनिक अभ्यास की एक श्रृंखला आयोजित की जाएगी, एडमिरल निकोले येवमेनोव,” समाचार विज्ञप्ति में कहा गया है.

रक्षा मंत्रालय ने कहा, “अभ्यास में रूस और विश्व महासागर के महत्वपूर्ण महत्व के क्षेत्र शामिल होंगे। भूमध्यसागरीय और उत्तरी समुद्र और ओखोटस्क सागर, पूर्वोत्तर अटलांटिक और प्रशांत क्षेत्र में कुछ अभ्यास होंगे।”

TASS ने बताया कि बाल्टिक और उत्तरी बेड़े के छह उभयचर हमले जहाजों ने आगामी अभ्यास के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र में जाने के लिए 15 जनवरी को बाल्टीस्क के बंदरगाह को छोड़ दिया।

द ड्राइव के अनुसार, एक दिन पहले, उत्तरी और बाल्टिक बेड़े के छह रूसी उभयचर युद्ध जहाजों के इंग्लिश चैनल से गुजरने की खबरें थीं। कुछ लोग उम्मीद करते हैं कि जहाज अंततः काला सागर तक पहुंच जाएंगे।

TASS ने बताया कि छह जहाज अब उत्तरी सागर को पार कर रहे हैं।

अभ्यास की घोषणा के बाद राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को टिप्पणी की कि रूस से यूक्रेनी क्षेत्र में “मामूली घुसपैठ” के परिणामस्वरूप संयुक्त राज्य अमेरिका और सहयोगियों से अधिक मापा प्रतिक्रिया हो सकती है,

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ईस्ट रूम न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान बिडेन ने संवाददाताओं से कहा, “यह एक बात है अगर यह एक मामूली घुसपैठ है और हमें क्या करना है और क्या नहीं करना है।” “लेकिन अगर वे वास्तव में वही करते हैं जो वे सीमा पर जमा बलों के साथ करने में सक्षम हैं, तो यह रूस के लिए एक आपदा होने जा रहा है यदि वे यूक्रेन पर और आक्रमण करते हैं।”

बिडेन ने कहा कि उन्होंने “रूसी बलों को सीमा पार करने, यूक्रेनी लड़ाकों को मारने” पर रेखा खींची, जब बाद में सीएनएन के अनुसार “मामूली घुसपैठ” के अपने अर्थ को स्पष्ट करने के लिए कहा गया।

गुरुवार को, बिडेन ने यूक्रेन में रूसी आक्रमण के संबंध में नई टिप्पणी की, एपी ने बताया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles