फिल्म ‘शोले’ के गब्बर दिवंगत अभिनेता अमजद खान का परिवार काफी परेशानी झेल रहा है। परिवार पर कई करोड़ का कर्ज है। एक्टर के बेटे शादाब खान ने अपने पिता की मृत्यु के बाद क्या हुआ, इस बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि उनके पिता एक बड़े दिल वाले व्यक्ति थे, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में निर्माताओं को बहुत सारा पैसा उधार दिया था, लेकिन उनकी मृत्यु के बाद उन पैसों का पता नहीं चला।

दोस्तों को दिया करते थे पैसा: टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में शादाब ने बताया कि उनके पिता एक अच्छे इंसान थे और लोगों की मदद किया करते थे। वो जरूरत पड़ने पर लोगों को पैसे देते थे। हालांकि उन्हें पता था कि उनका फायदा उठाया जा रहा है, लेकिन वो इस बात की परवाह नहीं करते थे।

शादाब ने कहा कि उनके पिता ने अपना सारा पैसा बैंक में रखने के बजाय दोस्तों के पास रखा। लेकिन जब 1992 में 51 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई, तो पैसे चुकाने के लिए केवल कुछ ही लोग आगे आए।

शादाब की मानें तो उनके पिता पर 1.25 करोड़ रुपये का कर्ज है, जिसके कारण परिवार संकट में है। एक्टर के बेटे ने बताया कि अमजद खान की मृत्यु के चार महीने बाद, एक गैंगस्टर ने फोन कर मदद के लिए कहा था। उसने कहा था कि वो तीन दिनों में ही मदद के लिए पैसे दे सकता है, लेकिन शाबाद की मां ने पैसे लेने से मना कर दिया। शाबाद की मां ने कहा कि अमजद ने अंडरवर्ड से कभी मदद नहीं ली।

याद दिला दें अमजद खान की फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन ने भी मुख्य किरदार निभाया था। हालांकि शाबाद का कहना है कि पिता की मौत के बाद वो अमिताभ के संपर्क में नहीं हैं। लेकिन अमिताभ उनकी बुक लॉन्च इवेंट में आए थे।

अमिताभ के साथ गहरी थी दोस्ती: अमिताभ बच्चन और अमजद खान ने फिल्म ‘शोले’ में दमदार किरदार निभाया था। जय और गब्बर की लड़ाई हर किसी को याद है। रील लाइफ में उनकी दुश्मनी जितनी गहरी थी, रियल लाइफ में दोनों की दोस्ती भी उतनी ही पक्की थी। दोनों ने एक साथ 15 फिल्मों में काम किया है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment