5.2 C
London
Wednesday, April 17, 2024

कतर के प्रतिबंध के बाद बडवाइजर का ऐलान विश्व कप की सारी अतिरिक्त बीयर विजेता देश को देगा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बुडवेइज़र के आयोजन के प्रायोजकों में से एक होने के बावजूद कतर ने आश्चर्यजनक नीति यू-टर्न में आठ विश्व कप स्टेडियमों के आसपास बियर की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया। तो, सभी अतिरिक्त बियर का क्या होगा? खैर, ब्रांड ने अतिरिक्त पेय पदार्थों को उपयोग में लाने का फैसला किया।

बडवाइजर ने ट्वीट किया “नया दिन, नया ट्वीट। जीतने वाले देश को बड्स मिलते हैं। यह किसे मिलेगा?”

एएफपी ने बताया कि फुटबॉल के विश्व शासी निकाय ने कहा कि निर्णय विश्व कप मेजबानों के साथ “चर्चा” के बाद लिया गया था, एक इस्लामी राज्य जो शराब की खपत को गंभीर रूप से प्रतिबंधित करता है।

इसने आश्चर्यजनक निर्णय का कोई कारण नहीं बताया लेकिन मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि कतर के शासक परिवार द्वारा हस्तक्षेप किया गया था।

इस बीच, फॉक्स स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, बीयर प्रतिबंध के बाद फीफा को $70 मिलियन का झटका लग सकता है। इस विश्व कप के लिए ब्रांड ने फीफा के साथ करीब 11.2 करोड़ डॉलर का करार किया है। बडवाइज़र के पास 2026 विश्व कप के लिए 170 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर तक का सौदा भी है।

कतर ने विश्व कप की तैयारी के लिए अरबों डॉलर खर्च किए हैं और भविष्यवाणी की है कि 29-दिवसीय टूर्नामेंट के लिए दस लाख से अधिक प्रशंसक देश का दौरा करेंगे।

लेकिन इसके सख्त सांस्कृतिक नियमों को अंतरराष्ट्रीय जांच का सामना करना पड़ा है।

बडवाइजर ने शुक्रवार को कहा कि फीफा और मेजबान देश कतर द्वारा स्टेडियमों के आसपास बीयर की बिक्री नहीं करने की घोषणा के बाद विश्व कप मैचों पर प्रतिबंध “हमारे नियंत्रण से बाहर” था।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img