मुंबई:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के साथ गठजोड़ करने को इच्छुक नहीं हैं. उनका यह बयान एआईएमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील द्वारा शिवसेना नीत महाविकास आघाडी (एमवीए) के साथ गठजोड़ करने की पेशकश करने के एक दिन बाद आया है.

उल्लेखनीय है कि शिवसेना गठजोड़ के लिए जलील की पेशकश को पहले ही ठुकरा चुकी है.

पवार ने पुणे जिले के बारामती में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इस (जलील के) बयान को पढ़ रहा हूं , लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह (असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ गठजोड़ करना) हमारी पार्टी का रुख नहीं है.  पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘वे (एआईएमआईएम) गठबंधनों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन वे जिन राजनीतिक दलों के बारे में बात कर रहे हैं उन्हें पहले इस तरह के प्रस्तावों को स्वीकार करना चाहिए.

पवार ने कहा कि हालांकि एआईएमआईएम ने राज्य स्तर पर गठजोड़ की पेशकश की है, लेकिन इसतरह के गठबंधन बनाने को राजनीतिक दलों की राष्ट्रीय समिति की मंजूरी चाहिए होगी.  राकांपा प्रमुख ने एक अन्य कार्यक्रम में पुणे में एक और हवाईअड्डा के लिए अधिकारियों के साथ एक संभावित बैठक के बारे में बात की. हालांकि, नये हवाईअड्डे के स्थान को अंतिम रूप दिया जाना अभी बाकी है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment